ब्रिटेन के राजमहल में निकली है माली की जॉब, सैलरी सुनकर ये नौकरी जरूर करना चाहेंगे

Aug 23, 2016
ब्रिटेन के राजमहल में निकली है माली की जॉब, सैलरी सुनकर ये नौकरी जरूर करना चाहेंगे

अगर आपको पेड़-पौधे लगाने का शौक है और विदेश में नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए बहुत अच्छी खबर है। ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को अपने बगीचों की देखरेख के लिए माली की तलाश है।

पैलेस का बगीचा बेहद खूबसूरत है। इसकी शानदार खुबसूरती को बनाए रखने के लिए एलिजाबेथ ने एक विशेषज्ञ की वैकेंसी निकाली है। सैलरी जानने के बाद आप ये नौकरी जरूर करना चाहेंगे।

कर्मचारी की सैलरी 16,500 पाउंड्स यानी 15 लाख रुपए सलाना तय की गई है। ये एक फुल टाइम जॉब होगी। कर्मचारी को रहने की भी सुविधा दी जाएगी।

रॉयल हाउसहोल्ड ने अपनी वेबसाइट पर लिखा है, ‘‘पैलेस को कुशल माली की जरूरत है। माली की इस छोटी सी टीम में शामिल होकर शाही बगीचे और सेंट जेम्स पैलेस के आसपास के एरिया को बेहतरीन ढंग से सजाने में मदद करें।’’

बता दें कि रॉयल हाउसहोल्ड महारानी और राजपरिवार को रोजाना की सेवाएं प्रदान करते हैं। माली को सालभर लॉन की देखभाल ‌करनी होगी। इस काम में घास की कटाई, सिंचाई, खाद डालना आदि शामिल है।

इसके अलावा बगीचे को सुंदर बनाने की जिम्मेदारी भी होगी। इन वैकेंसी के लिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेट के पास यूके का ड्राइविंग लाइसेंस होना जरूरी होगा। कर्मचारी को साल की 33 छुट्टियों के अलावा, पेंशन स्कीम, खाना, ट्रेनिंग आदि की भी सुविधा दी जाएगी। आवेदन करने की अंतिम तारीख 9 सितंबर है।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>