ब्राजील: 33 लोगों ने 16 साल की नाबालिग से 36 घंटे तक किया गैंगरेप

May 28, 2016

ब्राजील के रियो डी जनेरो में दिल्ली के निर्भया गैंगरेप की तरह ही खौफनाक मामला सामने आया है. यहां 16 साल की एक लड़की से 33 लोगों ने 36 घंटे तक सामूहि दुष्कर्म किया.

पुलिस ने लैटिन अमेरिका के सबसे बड़े देश में 16 वर्षीय लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार के मामले में चार लोगों की पहचान कर ली है और उसकी तलाश कर रही है. बलात्कार के मामले में 30 से अधिक लोग शामिल थे और इस घटना से महिलाओं के खिलाफ हिंसा की स्थानीक समस्या उजागर होती है.

लैंगिकता से संबंधित अपराधों पर विचार करने के लिए कार्यवाहक राष्ट्रपति मिशेल टेमर ने ब्राजील के राज्यों के सभी सुरक्षा मंत्रियों की एक आपात बैठक बुलायी थी जिसके बाद यह घोषणा की गयी है.

ये भी पढ़ें :-  अदालत के आदेश के बाद भी, शेख़ ज़कज़की को जेल से अब तक क्यों नहीं रिहा किया गया: इब्राहीम मूसा

टेमर ने एक बयान में कहा है, ‘हम लोग 21 वीं सदी में रह रहे हैं और उसमें इस तरह के जघन्य अपराधों का होना विचित्र है.’ उन्होंने महिलाओं के खिलाफ अपराधों से निपटने के लिए एक संघीय पुलिस बल इकाई के गठन का वादा किया है.

हमले को लेकर कई लोगों द्वारा ऑनलाइन मजाक उड़ाये जाने, ग्राफिक्स फोटो और किशोरी के बेहोशी वाले निर्वस्त्र वीडियो जारी करने के बाद यह मामला प्रकाश में आया है.

 

पुलिस ने चार लोगों को पकड़ने और अन्य लोगों की पहचान करने के लिए लोगों से मदद करने को कहा है. स्थानीय रिपोर्ट में बताया गया है कि सूचना साझा करने के लिए बनाए गये एक हॉटलाइन पर 800 से अधिक लोगों ने फोन किया.

ये भी पढ़ें :-  Iphone ने मचाई तबाही एक क्लिक में बन जाएगा हथियार

अधिकारियों ने बताया कि यह घटना पिछले शनिवार को उस समय हुई जब लड़की रियो डी जनेरियो के पश्चिमी हिस्से में झुग्गी बस्ती इलाके साओ जोआओ में अपने ब्यॉयफ्रेंड के यहां गयी थी.

ओ ग्लोबो समाचारपत्र में एक संक्षिप्त बयान में 16 वर्षीय लड़की ने कहा, ‘मैं चाहती हूं कि भगवान न्याय करे. मैं तबाह हो गयी हूं.’

उसने कहा, ‘यह एक कलंक है जिससे मैं सबसे अधिक दुखी हूं. यह ऐसा है मानो लोग कह रहे हैं कि यह इसकी गलती है. उसने छोटे कपड़े पहने थे. मैं लोगों को बताना चाहती हूं कि यह पीड़ित औरत की गलती नहीं होती है.’

ये भी पढ़ें :-  महिला का दावा: सांप के साथ सम्बन्ध बनाने के लिए मजबूर करता था पति

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected