घबराहट और आपके BP को सिर्फ नींबू करेगा कुछ मिनटों में ठीक- जानिए तरीका

Feb 22, 2017
घबराहट और आपके BP को सिर्फ नींबू करेगा कुछ मिनटों में ठीक- जानिए तरीका

नींबू यह आमतौर किचन में बहुत ही आराम से मिल जाता है आप चाहे खट्टा नींबू ले ले या मीठा नींबू। इन दोनों में विटामिन सी होता है और यह आपकी सुंदरता को निखारता है।और उसके कई ऐसे चमत्कारी गुण हैं जो हमें पता नहीं है उससे कई तरह की बीमारियां भी ठीक होती हैं चलिए आप जानते हैं इस के चमत्कारी गुण।

1. ब्लड प्रेशर 
जिनको ब्लड प्रेशर की शिकायत है उस मरीज को रात को सोते समय अपने बिस्तर के बगल में नींबू का टुकड़ा काट कर रखना चाहिए उससे सुबह उठते ही उसको फ्रेश महसूस होगा इसकी खुशबू से भी ब्लड प्रेशर के मरीजों को काफी फायदा होता है।

2. अनिद्रा
आजकल सब की जिंदगी इतनी व्यस्त हो गई है कि एक चैन की नींद लेना भी मुश्किल है हम सो तो जाते हैं पर वह नींद आराम की नहीं होती इसलिए इस समस्या से निजात पाने के लिए आपको एक नींबू का टुकड़ा काट कर अपने तकिया के पास रखना चाहिए उसकी खुशबू से आपको आराम की नींद मिलेगी।

3. मच्छर-मक्खी दूर भगाए
जैसे-जैसे गर्मी बढ़ती है वैसे-वैसे मच्छर और मक्खी भी बढ़ते जाते हैं उन सब से छुटकारा पाने के लिए आप रात को सोने से पहले एक नींबू का टुकड़ा काटे और उसे अपने सिरहाने के पास रख दें और लाइट बुझा दे फिर आप देखेंगे कि चुटकियों में सारे मच्छर गायब हो गए।

4. घबराहट दूर करे
कई बार किसी तनाव है या घबराहट के कारण हम रात को सो नहीं पाते हैं या जब हम सोते हैं तो हमें बहुत ही अजीब सा होता है या घबराहट महसूस होती है उसका छुटकारा पाने के लिए आप अपने बिस्तर पर नींबू काट कर रखें क्योंकि उसमें एंटीबैक्टीरियल प्रॉपर्टी होती है जो कि दिमाग को शांत करती है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>