कमाल! शोएब अख्तर इस बल्लेबाज को आउट करने में हो जाते थे परेशान

Aug 30, 2016
कमाल! शोएब अख्तर इस बल्लेबाज को आउट करने में हो जाते थे परेशान
शोएब अख्तर ने बताया कि वो इस बल्लेबाज को आउट करने में सबसे ज्यादा परेशान हो जाते थे।

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज और रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर ने एक ऐसा राज खोला है जसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। उन्होंने आखिरकार इस बात का खुलासा कर दी दिया कि इस बल्लेबाज को आउट करने में वो सबसे ज्यादा परेशान हो जाते थे।

हालांकि आप भी यही सोच रहे होंगे कि इस सवाल पर शोएब शायद सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, ब्रायन लारा या मैथ्यू हेडन जैसे बल्लेबाजों में से किसी एक का नाम लेंगे। मगर ऐसा नहीं है। शोएब अख्तर पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज बल्लेबाज इंजमाम उल हक को आउट करने में सबसे ज्यादा परेशान हो जाते थे और उनका पसीना छूट जाता था।

यह खुलासा शोएब ने वसीम अकरम की मेजबानी वाले शो ‘द स्पोर्टसमैन’ में किया है। वो यहां एक गेस्ट के तौर पर मौजूद थे। शोएब ने कहा ‘इंजमाम अलौकिक शक्ति के मालिक हैं। ऐसा मैं उस वक्त भी सोचा करता था। मैं जितनी भी तेज गेंद फेंकूं मगर इंजमाम को पता लग ही जाता था कि मेरी गेंद गिरेगी कहां? वो शॉट मार ही देते थे।’

शोएब ने कहा ‘मैंने कई दिग्गजों के साथ क्रिकेट खेला है। मगर मुझे इंजमाम जैसा बल्लेबाज कहीं भी देखने को नहीं मिला। नेट अभ्यास के दौरान भी मैं कभी उनको आउट नहीं कर पाया। क्रिकेट के इतिहास में शोएब अख्तर के नाम पर सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकार्ड है। शोएब ने 161.2 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंककर रिकॉर्ड बनाया था।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>