जिम्बाब्वे के खिलाफ जब टीम में मौजूद हैं ये दोनों बल्लेबाज तो डर किस बात की

Jun 05, 2016
कप्तान धौनी को ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि इस टीम में दो ऐसे बल्लेबाज मौजूद हैं जो पिछले वर्ष जिम्बाब्वे दौरे पर गए थे और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी।

नई दिल्ली, संजय सावर्ण। क्रिकेट फैंस की निगाहें एक बार फिर से 11 जून से जिम्बाब्वे के खिलाफ शुरू हो रहे वनडे और टी20 सीरीज पर टिकी है। हालांकि इस दौरे के लिए लगभग पूरी की पूरी टीम बदली-बदली दिख रही है मगर कप्तान धौनी को ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि इस टीम में दो ऐसे बल्लेबाज मौजूद हैं जो पिछले वर्ष जिम्बाब्वे दौरे पर गए थे और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। यही नहीं भारत की तरफ से सिर्फ इन दोनों बल्लेबाजों ने जिम्बाब्वे के खिलाफ बेहतरीन शतक भी लगाए थे।

आखिर कौन हैं वो दोनों खिलाड़ी-

अंबाती रायडू-

वर्ष 2015 में जिम्बाब्वे दौरे पर गए अंबाती रायडू ने पहले वनडे में ही ताबड़तोड़ 124 रन की पारी खेली थी। उनकी इस पारी के दम पर भारत ने 255 रन बनाए थे। ये मुकाबला काफी करीबी रहा था फिर भी भारत ने ये मैच 4 रन से जीता था। दूसरे मैच में रायडू ने 41 रन बनाए थे हालांकि तीसरे वनडे में उन्हें मौका नहीं मिला था। इसके बाद रायडू को दोनों टी20 मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला था।

केदार जाधव-

जिम्बाब्वे के खिलाफ जाधव ने पहले वनडे में महज 5 रन बनाए, दूसरे वनडे में 16 रन जबकि तीसरे मैच में उन्होंने कमाल की वापसी करते हुए 105 रन की नाबाद पारी खेली। जाधव की पारी के दम पर भारत ने तीसरे वनडे में विरोधी टीम के खिलाफ 276 रन बनाए थे। भारत को इस मैच में 83 रन से जीत मिली थी। इसके बाद जाधव के दोनों टी 20 मैचों में खेलने का मौका मिला था जिसमें उन्होंने 9 और 5 रन बनाए थे।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>