ये भारतीय बल्लेबाज तोड़ेगा लारा का रिकॉर्ड और टेस्ट में बनाएगा 400 से ज्यादा रन

Aug 02, 2016
भारतीय टीम के इस खिलाड़ी के बारे में एक पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा कि वो लारा का रिकॉर्ड जरूर तोड़ेंगे और टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधित व्यक्तिगत स्कोर बनाएंगे।

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने जिस तरह का बयान दिया वैसा उन्होंने इससे पहले कभी नहीं कहा था। कपिल देव के बाद भारतीय टेस्ट टीम में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी हुए मगर कपिल ने किसी के बारे में ऐसा नहीं कहा था। दरअसल भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली से कपिल इतने प्रभावित हैं कि उन्होंने इस बात की भविष्यवाणी कर दी।

कपिल देव ने कहा कि विराट कोहली एक दिन टेस्ट क्रिकेट में व्यक्तिगत तौर पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज ब्रायन लारा का रिकॉर्ड तोड़ेंगे और 400 से ज्यादा रन बनाएंगे। कपिल ने कहा कि मेरे शब्दों को याद कर लिजिए। विराट एक दिन टेस्ट मैच में 400 से ज्यादा रन बनाएंगे। विराट ने इंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 200 रनों की पारी खेली थी। वो महज 27 वर्ष की उम्र में इस खेल के महान खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो चुके हैं।

कपिल ने कहा कि भारत को अपनी धरती पर इस सीजन में कई टेस्ट मैच खेलने हैं। ऐसे में कोहली को अगर सही पिच मिल गया तो लारा का वर्ल्ड रिकॉर्ड खतरे में पड़ सकता है। कपिल ने कहा कि कोहली को अपने होम ग्राउंड पर कई तरह कि पिचों पर खेलना है लेकिन मुझे यकीन है कि उन्हें एक या दो ऐसी पिच जरूर मिलेगी जहां वो टेस्ट क्रिकेट में लारा के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 401 रन बनाएंगे।

कपिल ने सचिन के साथ विराट की तुलना करते हुए कहा कि कोहली के प्रदर्शन में गजब का बदलाव आया है लेकिन मैं कहूंगा कि सचिन ज्यादा प्रतिभाशाली थे। हालांकि कोहली आगे गेंदबाजों के लिए परेशानी खड़ी करते रहेंगे।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>