इस भारतीय बल्लेबाज को रोकना मुश्किल होगा वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के लिए

Jul 17, 2016
वेस्टइंडीज के खिलाफ दो अभ्यास मैचों में इस बल्लेबाज ने अपना जलवा दिखाया और जता दिया की उन्हें रोकना इंडीज के गेंदबाजों के लिए आसान नहीं होगा।

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज दौरे पर गए भारतीय टीम के इस बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दोनों अभ्यास मैच में दिखा दिया कि टेस्ट सीरीज में वो वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के लिए बड़ी चुनौती बनने वाले हैं। इस वक्त बेहतरीन फॉर्म में चल रहे इस भारतीय ओपनर बल्लेबाज को टेस्ट में किस नंबर पर मैदान पर उतारा जाएगा ये टीम के लिए बड़ी चुनौती होगी मगर अभ्यास मैचों में उनसे पहले ओपनिंग कराई गई फिर तीसरे नंबर पर उतारा गया और उन्होंने अपनी उपयोगिता साबित की।

ये भी पढ़ें :-  क्रिकेट छोड़ राजनीति में अपना करियर खोज रहे सुरेश रैना, देखें युपी इलेक्शन में किस पार्टी से लड़ेंगे चुनाव

राहुल ने दिखाया अपना जलवा

टीम इंडिया के बल्लेबाज लोकेश राहुल ने दूसरे अभ्यास मैच में तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी की और 64 रन की शानदार पारी खेलकर रिटायर्ड आउट हुए। इससे पहले खेले गए पहले अभ्यास मैच में भी उन्होंने 50 रन की पारी खेली थी और रिटायर्स आउट हुए थे। इस मैच में उनसे ओपनिंग बल्लेबाजी कराई गई थी। यानी जाहिर है टीम मैनेजमेंट ने उन्हें ओपनिंग और तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर उन्हें परखा और दोनों ही नंबर पर लोकेश ने अपना जलवा दिखाया।

शानदार फॉर्म में हैं राहुल

वेस्टइंडीज दौरे से पहले लोकेश जिम्बाब्वे दौरे पर गए थे जहां वनडे और टी 20 सीरीज में उन्होंने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से सबको खूब प्रभावित किया था। उन्हें पहले टेस्ट का बल्लेबाज कहा जाता था मगर इस दौरे पर उन्होंने वनडे और टी 20 प्रारूप में भी खुद को साबित किया।

ये भी पढ़ें :-  ग्रेट खली के बारे में कुछ रोचक जानकारी

टेस्ट में हैं बोजोड़

लोकेश राहुल को टेस्ट मैचों का बोजोड़ बल्लेबाज माना जाता है। हालांकि लोकेश ने अब तक अपने करियर में महज 5 टेस्ट मैच खेले हैं मगर इन मैचों में उन्होंने दिखाया था कि वो किसी भी हालात में अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं। पांच टेस्ट मैचों में उन्होंने दो शतक लगाए हैं और ये दोनों शतक उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ उन्हीं की धरती पर लगाया है। लोकेश पहली बार वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलने गए हैं जाहिर है एक बार फिर उनके पास शानदार मौका है खुद को भारतीय टीम में स्थापित करने का।

ये भी पढ़ें :-  युवराज सिंह ने अपने गुरु मास्टर ब्लास्टर के इस रिकॉर्ड को छोड़ दिया पीछे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected