भूल जाइए विराट, रोहित, धवन, व रहाणे को क्योंकि अब है इन बल्लेबाजों की बारी

Jun 03, 2016
भारतीय टीम के लिए इस बार जिम्बाब्वे दौरा बेहद दिलचस्प होने वाला है। टीम से कई स्टार खिलाड़ियों को वेस्टइंडीज दौरे के मद्देनजर जिम्बाब्वे नहीं भेजा जा रहा है और ऐसे खिलाड़ियों को मौ

नई दिल्ली, संजय सावर्ण। भारतीय टीम के लिए इस बार जिम्बाब्वे दौरा बेहद दिलचस्प होने वाला है। टीम से कई स्टार खिलाड़ियों को वेस्टइंडीज दौरे के मद्देनजर जिम्बाब्वे नहीं भेजा जा रहा है और ऐसे खिलाड़ियों को मौका दिया गया है जिन्होंने आइपीएल या फिर घरेलू स्तर पर शानदार प्रदर्शन किया है। टीम के ज्यादातर खिलाड़ी जो जिम्बाब्वे जा रहे हैं उनके लिए ये दौरा बड़ी चुनौती है। सबसे बड़ी बात तो ये कि इन्हें साबित करना है कि विराट, रोहित, धवन, रहाणे जैसे स्टार खिलाड़ियों के बगैर भी इस दौरे के लिए भारतीय टीम की बल्लेबाजी बेहद सशक्त है और इसे हराना जरा मुश्किल है।

जिम्बाब्वे दौरे पर इन बल्लेबाजों पर रहेगा सारा दारोमदार

फैज फजल-

विदर्भ का 30 वर्षीय ओपनिंग बल्लेबाज पहली बार भारतीय टीम का हिस्सा बना है। घरेलू स्तर पर शानदार प्रदर्शन करने के बाद इन्हें टीम में मौका दिया गया है। उम्मीद है जिम्बाब्वे दौरे पर उन्हें टीम के लिए ओपन करने का मौका मिले ऐसे में उन्हें टीम को शानदार शुरुआत देने की बड़ी जिम्मेदारी होगी।

मनीष पांडे-

मनीष भारतीय टीम के लिए 4 वनडे और 3 टी20 मैच खेल चुके हैं और उनके नाम वनडे में एक शतक भी है। मनीष टॉप ऑर्डर बल्लेबाज हैं और बेहद आक्रामक बल्लेबाजी करते हैं। अब धौनी उन्हें किस नंबर पर बल्लेबाजी करवाते हैं ये तो देखना दिलचस्प होगा मगर उन पर रन बनाने की बड़ी जिम्मेदारी होगी। वैसे मनीष जिम्बाब्वे के खिलाफ पिछले वर्ष एक वनडे और 2 टी20 मैच खेल चुके हैं।

करुण नायर-

करुण नायर के लिए आइपीएल 9 कुछ अच्छा नहीं रहा मगर कर्नाटक के इस बल्लेबाज को भारतीय टीम में जिम्बाब्वे दौरे के लिए चुना गया। उन्होंने अब तक एक भी अंतरराष्ट्रीय वनडे या टी20 मैच नहीं खेला है। ऐसे में जिम्बाब्वे के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने का उन पर पूरा दबाव रहेगा। शायद धौनी करुण से ओपनिंग करवाएं। अगर वो ओपनिंग करते हैं टीम को सधी शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी उन पर रहेगी।

लोकेश राहुल-

लोकेश राहुल फिलहाल 24 वर्ष के हैं और उन्हें अगले जनरेशन का बेहतरीन ओपनिंग बल्लेबाज माना जाता है। लोकेश ने भारत के लिए 5 टेस्ट खेले हैं मगर उन्हें वनडे और टी 20 में पहली बार मौका मिला है। जिम्बाब्वे में उनके पास खुद को साबित करने का शानदार मौका है।

केदार जाधव-

केदार जाधव भारत के लिए 4 वनडे और 2 टी 20 मैच खेल चुके हैं। वनडे में जाधव के नाम एक शतक भी है और ये शतक उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ ही लगाया था। कमाल की बात ये है कि जाधव ने अपने दोनों अंतरराष्ट्रीय टी 20 मैच भी जिम्बाब्वे के खिलाफ ही खेले हैं। जाधव से भी इस दौरे पर उम्मीद रहेगी।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>