50 साल बाद दिखा ये नजारा, इस ऑलराउंडर ने भारत को किया पस्त

Aug 04, 2016
वेस्टइंडीज की तरफ से इस खिलाड़ी ने 50 वर्षों के बाद ऐसा प्रदर्शन किया कि दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया।

किंग्सटन (जमैका)। दूसरे टेस्ट में जीत के करीब पहुंच चुकी टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी ने निराश कर दिया। एक वक्त ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम अब दूसरा टेस्ट जीत लेगी मगर इस बल्लेबाज ने भारतीय टीम की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। दूसरे टेस्ट में इंडीज की तरफ से इस खिलाड़ी ने 50 वर्षों के बाद ऐसा प्रदर्शन किया कि ये मैच ड्रॉ हो गया।

रोस्टन चेज की पारी

दूसरी पारी में इंडीज टीम के चार विकेट गिर चुके थे। एक समय लग रहा था कि टीम हार जाएगी मगर चेज ने अपनी 137 रन की नाबाद पारी के दम पर ना सिर्फ टीम को संकट से उबारा बल्कि टीम की हार को भी टाल दिया। चेज के टेस्ट करियर का ये पहला शतक था। उन्होंने अपने करियर में अबतक महज दो टेस्ट मैच खेले हैं। यही नहीं भारत के खिलाफ पहली पारी में उन्होंने पांच विकेट भी लिए थे। चेज को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

1966 के बाद किसी खिलाड़ी ने किया ऐसा

रोस्टन चेज ने दूसरे टेस्ट में गजब का ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए पहली पारी में गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट लिए। इसके बाद दूसरी पारी में उन्होंने अपने बल्ले का जौहर दिखाया और शानदार शतकीय पारी खेली। वर्ष 1966 यानी 50 वर्षों के बाद वेस्टइंडीज के किसी खिलाड़ी ने टेस्ट मैच में शतक लगाया और पांच विकेट भी लिए। रोस्टन चेज से पहले वर्ष 1966 में गैरी सोबर्स ने इंग्लैंड के खिलाफ लीड्स में टेस्ट मैच में शतक लगाया था और पांच विकेट भी लिए थे। अगर भारत की बात की जाए तो इमरान खान ने वर्ष 1982 में फैसलाबाद में भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में शतक लगाया था और पांच विकेट भी लिए थे।

ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने

रोस्टन चेज के टेस्ट करियर का ये दूसरा टेस्ट मैच था। इस मैच में उन्होंने कमाल करते हुए शतक लगाया और पांच विकेट भी लिए। हालांकि चेज ने ये कमाल दुूसरे टेस्ट में किया मगर उनसे पहले वेस्टइंडीज की तरफ से ब्रैंडन टेलर ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में शतक लगाया था और पांच विकेट लिए थे।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>