बॉलीवुड के ऐसे स्टार्स जो दो वक़्त की रोटी के मोहताज हो गए, ये है बॉलीवुड की ग्लैमर भरी दुनिया की सच्चाई

Jan 01, 2018
बॉलीवुड के ऐसे स्टार्स जो दो वक़्त की रोटी के मोहताज हो गए, ये है बॉलीवुड की ग्लैमर भरी दुनिया की सच्चाई

अपनी ग्लैमर के लिए जानी जाने वाली बॉलीवुड की दुनिया किसी को भी रातो रात स्टार बना सकती है। जहाँ एक बेहद साधारण सा व्यक्ति कई दिलों का दड़कन बन जाता है। एक साधारण परिवार से ताल्लुक रखने के बावजूद वो रातो रात करोड़पति बन जाता है। लेकिन ये बॉलीवुड की ग्लैमर दुनिया भी सबका साथ नही देती। क्योंकि जब स्टारडम गुमनामी के अँधेरे में जाने लगे तो फिर सड़क पर आते देर नहीं लगती। फिर उनको ऐसे हालात से गुज़रना पड़ता है जिसके बारे में उन्होंने कभी नहीं सोचा होगा। आइए आज हम ऐसे ही बॉलीवुड स्टार्स के बारे में बताएँगे जो कभी लोगो की आखो के तारे हुआ करते थे मगर जब जीवन के आखिरी पड़ाव में पहंचे तो उनको अपना घर चलने में भी असमर्थ हो गया था।

गीतांजलि नागपाल:


मॉडलिंग की दुनिया का एक अनोखा नाम गीतांजलि नागपाल भी है। लेकिन वो ड्रग्स की इतनी आदी हो चुकी थीं कि इसी के चलते। उन्होंने अपना करियर खो दिया और सड़कों पर भीख मांगने पर मजबूर हो गईं। साल 2007 में साउथ दिल्ली की सड़कों पर उनको भीख मांगते हुए पाया गया था।

ये भी पढ़ें :-  कैटरीना जैसी दिखने वाली जरीन खान ने सलमान को लेकर किया खुलासा, बोलीं-'उनके साथ मेरी...'

मिताली शर्मा:


मिताली शर्मा की फैन फोलोविंग थोड़ी कम है। उन्होंने घरवालों की मर्जी के खिलाफ अभिनेत्री बनाने की कोशिश की थी। मगर उनको सफलता हासिल न हुई। कुछ भोजपुरी फिल्मों में काम करने के बाद वो लाइमलाइट से काफी दूर हो गईं। और फिर ऐसे हालात आये कि वो सड़कों पर भीख मांगने और चोरी करने पर मजबूर हो गईं। जहाँ इन्हें मुंबई पुलिस ने चोरी करते हुए पकड़ा था।

परवीन बॉबी:


ऐसे ही बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री रह चुकी परवीन बॉबी भी अपने आखिरी दिनों में बेहाल तरीके से ज़िन्दगी गुज़ारने पर मजबूर हो गईं थीं 22 जनवरी 2005 को वोअपने मुंबई के फ्लैट में मृत पाई गई थीं। उनको लेकर ऐसा कहा जा रहा है कि वो डिप्रेशन में थीं और किसी से ज्यादा मिलती-जुलती नहीं थीं। उनकी मौत की वजह अभी तक नहीं चल पाई है।

ये भी पढ़ें :-  अभिनेत्री माधुरी दीक्षित इस अभिनेता के प्यार में थी पागल, और करना चाहती थी उससे शादी, लेकिन हुआ ये....

अचला सचदेव:


उन ही में से एक बलराज साहनी की “जोहराजबीं” आपको तो याद ही होंगी। इनके बारे में ये जानकार आपको हैरानी होगी कि इनके अंतिम दिन में इनका बेटा साथ नही था और न ही इनकी बेटी। इतना ही नहीं जब इनकी म्रत्यु हुई तब भी हॉस्पिटल में कोई न आया था। न तो कोई परिवार से न कोई दोस्त वो बिल्कुल अकेली थीं। इन्होंने शोले और बावर्ची जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया, अपने अंत के दिनों में बहुत बुरे दौर से गुज़ारना पड़ा और 95 साल की उम्र में उनकी मृत्यु हुई थी।

राज किरण:


‘क़र्ज़’ जैसी सफल फिल्मों में अभिनय करने के बाद किया अचानक ही ये अभिनेता गायब हो गए। जिसके बाद लोगों को ऐसा लगने लगा था कि शायद उनकी मौत हो चुकी है। लेकिन एक दिन अचानक से अभिनेता ऋषि कपूर ने ट्वीट कर उनके यूएस के एक मेंटल असाइलम में होने की बात कही। जहाँ वो करीब दस सालों से रह रहे हैं।

ये भी पढ़ें :-  Flashback: बुरे वक़्त में ऐश्वर्या रॉय सहित इन बॉलीवुड दोस्तों ने भी छोड़ दिया था सलमान खान का साथ

विम्मी:


विम्मी ने साल 1966 में बी.आर. चोपड़ा की फिल्म “हमराज़” से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने अपनी शादी एक हाई प्रोफाइल बिजनेसमैन शिव अग्रवाल से की थी। मगर ये ज्यादा दिनों तक नहीं चल सकी। और कुछ दिन में ही पति से इनका तलाक हो गया। जसिके बाद इन्होंने शराब पीना शरू कर दिया। जिसके चलते उनको अपने आखिरी दिन नानावती अस्पताल के जेनरल वार्ड में गुज़ारने पड़े थे। जब उनकी मौत हुई उस समय वो 40 की भी नहीं हुई थीं।

भारत भूषण:


अभिनेत्री मीना कुमारी के साथ उनका अफेयर उनके बुरे दिनों का कारण बना था। उन्होंने अपने समय में बहुत पैसे कमाए पर कभी भी उन पैसों को वो बचा नहीं पाए। इसी वजह से जब उनके पास फिल्में आनी बंद हो गईं। तो वो एक मूवी स्टूडियो में वॉचमैन की तरह भी काम करना शुरू कर दिया। आखिरकर इनकी मृत्यु एक किराए के घर में हुई थी।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>