बॉलीवुड में ‘माँ’ के नाम से मशहूर हुई थीं ये अभिनेत्री, लेकिन अब हालत हो गई है ऐसी

Jan 12, 2018
बॉलीवुड में ‘माँ’ के नाम से मशहूर हुई थीं ये अभिनेत्री, लेकिन अब हालत हो गई है ऐसी

अभी तक फिल्म जगत में न जाने कितने अभिनेता और अभिनेत्रियां आ चुकी हैं। लेकिन उन में से कुछ ऐसे हैं जिन्होंने अपने अभिनय से सिनेमा पर अपनी ऐसी छाप छोड़ी है। जिसे फिल्म जगत कभी भुला नहीं पाएगी। एक ऐसी ही अभिनेत्री इन दिनों काफी सुर्ख़ियों में छाई हुई हैं। जिन्होंने फिल्‍मों में एक माँ के रुप में अपनी पहचान बनाई और वो अपने इसी किरदार से इतनी मशहूर हुईं कि लोग उन्हें आज भी माँ के रोल के लिए ही याद करते हैं।

बता दें कि बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्राफ की सुपरहिट फिल्म ‘दूध का क़र्ज़’ तो आपने देखा ही होगा। जो साल 1990 में रिलीज़ हुई थीं। जिसको अशोक गायकवाड़ ने डायरेक्ट किया है जबकि सलीम अख्तर इसके निर्माता हैं। इस फिल्‍म में अभिनेत्री अरुणा ईरानी ने अभिनेता जैकी श्रॉफ की माँ का किरदार यानि (पार्वती) का किरदार निभाया था। और फिर क्या था इस फिल्‍म ने मानों उनकी ज़िन्दगी ही बदल दी उनको शोहरत की बुलंदी पर पहंचा दिया।

उसके बाद अभिनेत्री हर तरफ छाई रहीं यही वजह है कि उन्होंने बॉलीवुड में 45 साल से भी ज्यादा हो गये हैं। उन्होंने कुछ फिल्मो में बतौर लीड एक्ट्रेस भी काम किया है। अरुणा को महमूद की 1972 ‘बॉम्बे टू गोवा’ में बतौर नायिका का किरदार मिला, जिसमें नायक अमिताभ बच्चन थे। ‘बॉम्बे टू गोवा’ हिट रही। कॉमेडी किंग महमूद के साथ उनकी जोड़ी ‘औलाद’, ‘हमजोली’, ‘नया जमाना’ जैसी फिल्मों में खूब सराही गई। उन्होंने सिर्फ बड़े पर्दे पर ही नहीं बल्कि छोटे पर्दे पर भी अपने हुनर का जादू दिखाया। उन्होंने 20 से ज्यादा टीवी सीरियल में अपना शानदार प्रदर्शन दिया।

लेकिन हैरानी की बात तो ये है कि 90 की दशक की मां कही जाने वाली ये अभिनेत्री आज इतना बदल चुकी हैं। जिनको आप शायद ही पहचान पाएं। इन्होंने अपने करियर के दौरान 300 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है। आजकल इनको बॉलीवुड में ज्यादा काम तो नही मिलता। लेकिन वे टीवी पर लगातार अपनी अदाकारी का जलवा बिखेर रही हैं। एक समय और था जब अभिनेत्री अरुणा ईरानी के इस बयान से बॉलीवुड में सनसनी मच गई थी जब उन्होंने ने माना था कि महमूद के साथ उनके संबंध थे लेकिन ये प्यार से हटकर था।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>