भाजपा के पोस्टर में दिखे नेहरू और शास्त्री, कांग्रेस ने ली चुटकी

Aug 18, 2016

बाराबंकी: सरदार वल्लभ भाई पटेल, महात्मा गांधी और डॉक्टर भीम राव अम्बेडकर के बाद क्या भाजपा की नजर में अब जवाहर लाल नेहरू भी उनके आदर्श नेता हो गए हैं। हमेशा अपने मंचों से नेहरू -गांधी परिवार की आलोचना करने वाली भाजपा की नजर में अब नेहरू भी उनके आदर्श नेता हो गए है। यह हम नहीं कह रहे हैं बल्कि यह भाजपा के नए ताजा पोस्टर खुद-ब-खुद इसकी गवाही देते नजर आ रहे हैं।

इस पोस्टर में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं नेहरू और शास्त्री को तो प्रमुखता से स्थान दिया गया है। मगर जिनको वह अपना आदर्श मानती है जिसके लिए वह नारा लगाती आयी है कि जहां हुए बलिदान मुखर्जी वह कश्मीर हमारा है उस श्यामा प्रसाद मुखर्जी पोस्टर से गायब दिखाई दे रहे हैं।

इस पोस्टर को लेकर कांग्रेस ने भी चुटकी लेते हुए कहा कि लड़ाई में इनके नेताओं का जब कोई योगदान ही नहीं रहा तो इनकी तो मजबूरी है कि यह कांग्रेस नेताओं के चित्र लगाए। पुनिया ने भाजपा नेताओं पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि इनके आदर्श नेता वीर सावरकर तो अंग्रेजों की मदद कर रहे थे।
पुनिया ने कहा कि जब-कब तिरंगा और स्वतंत्रता की बात की जाएगी तब-तब कांग्रेसी नेता ही याद आएंगे।
बाराबंकी में भाजपा के प्रदेश महामंत्री पंकज सिंह की उपस्थिति में तिरंगा यात्रा के लिए जो पोस्टर भाजपा नेताओं द्वारा लगाए गए उसमें जवाहर लाल नेहरू को प्रमुखता से स्थान दिया गया है। इसलिए यह सवाल खड़ा होता है कि क्या अब नेहरू भी भाजपा के आदर्श नेता हो गए हैं। क्या भाजपा के पास एक भी आदर्श नेता नहीं है।
क्या वह कांग्रेस के नेताओं को एक -एक कर छीनती जा रही है। क्योंकि नेहरू के साथ -साथ भाजपा के इस पोस्टर में लाल बहादुर शास्त्री को प्रमुखता से स्थान दिया गया है ।भाजपा के प्रदेश महामंत्री पंकज सिंह से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने सवाल को टालने वाले अंदाज में कहा कि आजादी लड़ाई में नहुत से लोगों का योगदान रहा है। मगर बाराबंकी से भाजपा सांसद प्रियंका सिंह रावत ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि संसद के सेन्ट्रल हाल में नेहरू जी का भव्य चित्र लगा हुआ है।
इस बात को लेकर कांग्रेस के दिग्गज नेता ,पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता, राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद डॉक्टर पीएल पुनिया ने बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा के पास तिरंगा यात्रा के लिए आदर्श नेता हैं ही नहीं इनके आदर्श नेता सावरकर जी तो अंग्रेजों की मदद कर रहे थे इसलिए इनके पास मजबूरी है कि यह कांग्रेस के नेताओं के चित्र लगाए। क्योंकि जब -जब तिरंगा और स्वतंत्रता की बात होगी तो हमेशा कांग्रेस के नेता ही याद आएंगे ।
कुछ भी हो भाजपा के पोस्टर में कांग्रेसी नेताओं के चित्र पर भाजपा के नेता जवाब तो दे रहे हैं मगर इस सवाल पर असहज जरूर नज़र आते दिखाई दे रहे हैं । मगर कांग्रेस इस मुद्दे पर खुलकर भाजपा से खेल रही है ।
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>