भाजपा का घोषणापत्र झूठ का पुलिंदा : राज बब्बर

Jan 29, 2017
भाजपा का घोषणापत्र झूठ का पुलिंदा : राज बब्बर

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने भाजपा अध्यिक्ष अमित शाह द्वारा शनिवार को जारी घोषणापत्र पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इसे झूठ का पुलिंदा बताया और कहा कि अपने झूठ को छिपाने के लिए राम मंदिर का राग फिर से अलापा गया है। जनता जानती है कि भाजपा राम को भी धोखा देने में पीछे नहीं है। 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले लोकसभा चुनाव में वादा किया था कि नौजवानों को प्रतिवर्ष दो करोड़ नौकरियां देंगे, लेकिन ढाई वर्ष से ज्यादा बीत चुके हैं, अब तक तो छह करोड़ नौजवानों को नौकरियां मिलनी चाहिए।

राज बब्बर ने कहा, “मोदी ने कितनी नौकरियां उप्र के नौजवानों को दी हैं? मोदी के वादे कि विदेश से कालाधन लाकर हर व्यक्ति के खाते में 15 लाख रुपये देंगे, को खुद जुमला बताने वाले अमित शाह ने नौजवानों को नौकरियां देने का कोई जिक्र घोषणापत्र में नहीं किया है।”

उन्होंने कहा कि नोटबंदी के दौरान छोटे-छोटे कामगारों को कितना नुकसान हुआ और कितनी नौकरियां खत्म हो गईं, बेरोजगार हो चुके लोग क्या करें, इसका भी कोई सुझाव इनके घोषणापत्र में नहीं है।

राज बब्बर ने कहा, “भाजपा प्रमुख अमित शाह खनन माफियाओं के खिलाफ टास्क फोर्स बनाने की घोषणा कर रहे हैं, लेकिन सर्वाधिक अवैध खनन छत्तीसगढ़, झारखंड और मध्यप्रदेश में हो रहा है, क्या इन तीनों राज्यों की भाजपा सरकारों ने कोई टास्क फोर्स बनाया है? या छत्तीसगढ़, झारखंड एवं मध्यप्रदेश में खनन माफियाओं पर शिकंजा कसने का कोई कार्यक्रम भाजपा सरकारों ने चलाया है?”

उन्होंने सवाल किया, “शाह पूर्वाचल के विकास की बात कर रहे हैं, लेकिन क्या प्रदेश में बनी तीन भाजपा सरकारों ने पूर्वाचल के विकास के लिए कोई कार्यक्रम या कोई बड़ा प्रोजेक्ट लगाया था? क्या गन्ना किसानों के लिए कोई नई चीनी मिल स्थापित की? क्या प्रदेश में बनी भाजपा की तीनों सरकारों ने अपने कार्यकाल में एक भी मेगावाट बिजली का उत्पादन बढ़ाया?”

राज बब्बर ने कहा कि लगभग तीन वर्ष की केंद्र की मोदी सरकार के कार्यकाल में मोदी द्वारा किए गए एक भी वादे को भाजपा की केंद्र सरकार पूरा कर पाई? क्या काला धन विदेशों से वापस आया? क्या हर व्यक्ति के खाते में 15 लाख रुपये जमा हुए?

उन्होंने कहा कि भाजपा ने टिकट बंटवारे में अपराधियों को जगह दी है, क्या उन अपराधियों के सहारे ही गुंडाराज खत्म करने की बात घोषणापत्र में कही जा रही है? आज भाजपा कार्यकर्ता शाह और मौर्य के खिलाफ नारे लगा रहे हैं, कार्यालय में तोड़फोड़ कर रहे हैं क्यों? है कोई जवाब इनके पास?

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा का घोषणापत्र पूरी तरह गुमराह करने वाला, झूठे वादों पर आधारित और झूठ का दस्तावेज है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>