कांग्रेस नेताओं को मानहानि का नोटिस भेजेगी भाजपा

Mar 17, 2017
कांग्रेस नेताओं को मानहानि का नोटिस भेजेगी भाजपा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की गोवा इकाई ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस नेता गिरीश चोडनकर को कानूनी नोटिस भेजा जाएगा। यह नोटिस सत्तारूढ़ पार्टी और इसके विधायकों के खिलाफ निराधार मानहानिकारक बयान देने के लिए भेजा जाएगा। भाजपा की गोवा इकाई के अध्यक्ष विनय तेंदुलकर ने कहा, “कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और गिरीश चोडनकर को मानहानिकारक बयान के लिए नोटिस भेजा जाएगा। इसमें गोवा भाजपा पर राज्य में सरकार बनाने के लिए गैर-कांग्रेसी विधायकों को लुभाने के लिए 1,000 करोड़ रुपये खर्च करने का बयान भी शामिल है।”

उन्होंने कहा कि कानूनी नोटिस दोनों लोगों को शुक्रवार शाम या शनिवार सुबह जारी कर दिया जाएगा।

तेंदुलकर ने कहा, “उन्होंने मनगढ़ंत और निराधार आरोप लगाए हैं। हम इसे हल्के में नहीं लेने जा रहे हैं।”

कांग्रेस सचिव चोडनकर ने बुधवार को कहा था कि भारतीय जनता पार्टी ने मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में राज्य सरकार बनाने के लिए गैर-कांग्रेसी विधायकों की खरीद-फरोख्त पर करीब 1,000 करोड़ रुपये खर्च किए।

चोडनकर ने कहा कि राज्य भाजपा महासचिव सदानंद तनावडे विधायकों के भुगतान के बारे में जानते थे। भाजपा नेता तनावडे ने इससे इनकार किया और कहा कि पार्टी ने उन्हें पांच पैसे भी नहीं दिए हैं।

इसी दिन राहुल गांधी ने दिल्ली में कहा कि भाजपा ने गोवा में विधायकों की खरीद के लिए धनबल का प्रयोग किया है।

चोडनकर ने कहा कि वह कथित तौर पर मानहानिकारक बयान के लिए कानूनी लड़ाई का सामना करेंगे।

चोडनकर ने कहा, “वे जो चाहे कर सकते हैं। मैं उनका सामना करूंगा। भाजपा को यह जवाब भी देना होगा कि राज्य में एक वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री के पहुंचने के बाद गोवा हवाईअड्डे पर तीन हेलीकॉप्टर क्यों उतरे। इन हेलीकॉप्टर में क्या लाया गया था? दिल्ली से पटाखे लाए गए थे?”

भाजपा ने चार फरवरी को हुए विधानसभा चुनाव में 13 सीटों पर जीत हासिल की और मनोहर पर्रिकर की अगुवाई में गैर-कांग्रेसी विधायकों के सहयोग से सरकार का गठन किया। भाजपा ने गुरुवार को हुए विश्वास मत परीक्षण में जीत हासिल की। भाजपा के पक्ष में 22 और विरोध में 16 मत पड़े।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>