BJP के मंत्री का कहना ‘गोरक्षा जरूरी है लेकिन इंसानों को कौन बचाएगा’

Jul 22, 2016

नई दिल्ली । पीएम नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में हाल ही में शामिल किए आरपीआई नेता रामदास अठावले ने जाति प्रथा को खत्‍म करने के लिए सुझाव दिया है। उनका मानना है कि जाति प्रथा को खत्‍म करने के लिए अंतरजातीय विवाहों को बढ़ावा दिया जाना जरूरी है।

दलित समुदाय से ताल्‍लुक रखने वाले अठावले ने गुरुवार को कहा, ‘गोरक्षा जरूरी है लेकिन इंसानों को कौन बचाएगा?’ अठावले ने जोर देकर कहा कि गुजरात में दलितों पर हुए हमले जैसी घटनाएं भविष्‍य में दोहराई नहीं जानी चाहिए।

अठावले ने कहा, ‘सभी को मिलकर काम करना चाहिए और किसी को इस मामले का राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए। सिर्फ कानूनों के जरिए दलितों के खिलाफ अपराध रोकना सुनिश्‍च‍ित नहीं किया जा सकता। इसके लिए लोगों को मिलकर काम करना होगा। कानून अपना काम करेगा। जब तक समाज नहीं बदलता, अंतरजातीय विवाहों को बढ़ावा दिया जाए।

समाज के दो अलग अलग हिस्‍सों को साथ लाने की कोशिशें जब तक नहीं होंगी, जाति प्रथा नहीं खत्‍म होगी।’ गुजरात में मरी हुई गाय की चमड़ी उतारने वाले दलितों पर हुए हमले से जुड़े सवाल पर अठावले ने कहा, ‘यही संदेश जाना चाहिए कि दलित भी इस देश के नागरिक हैं। उनकी भी रक्षा होनी चाहिए। गोरक्षा जरूरी है, लेकिन इंसानों को कौन बचाएगा? लोगों पर इस तरह के हमले सही नहीं हैं।’ बता दें कि अठावले सामाजिक न्‍याय मंत्रालय में राज्‍यमंत्री बनाए गए हैं।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>