BJP ने जारी की राज्यसभा के लिए उम्मीदवारों की सूची

May 30, 2016

बीजेपी ने राज्यसभा के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. पार्टी की जारी इस सूची में कई केंद्रीय मंत्रियों के नाम शामिल हैं.

इस सूची में वेंकैया नायडू, ओम प्रकाश माथुर, हर्ष वर्द्धन सिंह, पीयुष गोयल, निर्मला सीतारमण, मुख्तार अब्बास नकवी, राम के वर्मा गोपाल, नारायण सिंह, रामविचार नेतम, अनिल माधव दवे, पुरुषोत्तम रूपाला और चौधरी बीरेंद्र सिंह के नाम शामिल हैं.

राजस्थान से वैंकेया नायडू, ओम प्रकाश माथुर, हर्षवर्धन सिंह, रामकुमार वर्मा, हरियाणा से चौधरी वीरेंद्र सिंह , महाराष्ट्र से पीयूष गोयल, कनार्टक से निर्मला सीतारमण, झारखंड से मुख्तार अब्बास नकवी, गुजरात से पुरुषोत्तम रुपेला, मध्यप्रदेश से अनिल माधव देव, छत्तीसगढ़ से रामविचार नेताम, बिहार से गोपाल नरायण सिंह राज्यसभा उम्मीदवार होंगे.

वेंकैया नायडू,हर्ष वर्द्धन सिंह, पीयुष गोयल, निर्मला सीतारमण, मुख्तार अब्बास नकवी,चौधरी बीरेंद्र सिंह पहले से ही केंद्रीय कैबिनेट में मंत्री हैं. वहीं ओम प्रकाश माथुर की गिनती बीजेपी के बड़े नेता के रूप में होती है. ओम माथुर राजस्थान से आते है. फिलहाल वह संगठन का काम देख रहे थे.

कई दिनों से मंत्रिमंडल में फेरबदल को लेकर कयास लगाये जा रहे हैं. जिन मंत्रियों का नाम दोबारा राज्यसभा के लिए भेजा गया है. उनकी कुर्सी को कोई खतरा नहीं हैं.

असम में सर्वानंद सोनोवाल के मुख्यमंत्री बनने के बाद खेल मंत्रालय का पद खाली है. फिलहाल उसकी जिम्मेदारी जितेन्द्र सिंह को दी गयी है.

इससे पूर्व कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की एक सूची जारी की. सूची में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम, कपिल सिब्बल और जयराम रमेश का नाम शामिल है.

जानकारी के मुताबिक, पी. चिदंबरम महाराष्ट्र से, कपिल सिब्बल उत्तर प्रदेश से और जयराम रमेश कर्नाटक से कांग्रेस के प्रत्याशी हैं. इनके अलावा पंजाब से अंबिका सोनी, कर्नाटक से ऑस्कर फर्नांडीज, उत्तराखंड से प्रदीप टम्टा, मध्य प्रदेश से विवेक तन्खा और छत्तीसगढ़ से छाया वर्मा का नाम शामिल है.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>