भाजपा ने उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री का नाम भी किया फाइनल, शनिवार को लेंगे शपथ

Mar 17, 2017
भाजपा ने उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री का नाम भी किया फाइनल, शनिवार को लेंगे शपथ

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उत्तराखंड इकाई के पूर्व अध्यक्ष त्रिवेंद्र रावत को राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे। सूत्रों के अनुसार, वह शनिवार को शपथ लेंगे। उत्तराखंड में पार्टी संगठन से जुड़े और झारखंड के प्रभारी रावत ने विधानसभा चुनाव में अपनी परंपरागत डोइवाला सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी हीरा सिंह बिष्ट के मुकाबले 24,000 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के स्वयंसेवक रावत, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के करीबी माने जाते हैं।

सूत्रों के अनुसार, रावत का नाम हलांकि तय किया जा चुका है, पर राज्य के नए मुख्यमंत्री के चयन के लिए शुक्रवार शाम भाजपा के नव-निर्वाचित विधायकों की यहां एक औपचारिक बैठक होने वाली है।

विधायक दल के नेता के चयन की प्रक्रिया के निरीक्षण के लिए भाजपा अध्यक्ष शाह ने दो केंद्रीय मंत्रियों सरोज पांडे और नरेंद्र तोमर को पर्यवेक्षक के तौर पर भेजा है।

साल 2014 के लोकसभा चुनाव में रावत उत्तर प्रदेश में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ सक्रिय थे। उन्हें झारखंड में भाजपा की जीत का श्रेय भी जाता है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने बताया कि शपथ-ग्रहण समारोह 18 मार्च को अपराह्न् तीन बजे होगा।

शपथ-ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए भाजपा के सभी 57 नव-निर्वाचित विधायकों से शुक्रवार-शनिवार को राजधानी देहरादून पहुंचने के लिए कहा गया है। भाजपा ने पांच साल बाद प्रचंड बहुमत के साथ उत्तराखंड की सत्ता में वापसी की है।

शपथ-ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ-साथ केंद्र सरकार के अन्य मंत्री तथा पार्टी के अन्य पदाधिकारी भी शामिल हो सकते हैं।

एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि परेड ग्राउंड में होने वाले शपथ-ग्रहण समारोह के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, जहां अति विशिष्ट लोगों के पहुंचने की उम्मीद है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>