बीजेपी सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री सांवर लाल जाट का निधन, एम्स में ली अंतिम सांस

Aug 09, 2017
बीजेपी सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री सांवर लाल जाट का निधन, एम्स में ली अंतिम सांस

पूर्व केन्द्रीय मंत्री और राजस्थान के अजमेर से सांसद सांवर लाल जाट का बुधवार सुबह में निधन हो गया। उन्होंने दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में आखिरी सांस ली। सांवरलाल 62 वर्ष के थे। पिछले काफी समय से वो बीमार थे, और दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में भर्ती थे। कुछ दिन पहले ही उनको हार्ट अटैक आया था।

बता दें कि सांवर लाल जाट का जन्म जन्म 1 जनवरी 1955 को अजमेर में हुआ। लेकिन आज यानी 9 अगस्त 2017 को उनका निघन हो गया है। 22 जुलाई को अमित शाह की हुई मीटिंग में सांवर लाल की तबीयत बिगड़ गई थी। जिसके बाद उन्हें जयपुर के एसएमएस मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। जिसके बाद उनको 27 जुलाई को दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया था।

सांवर लाल मोदी सरकार में जल संसाधन राज्य मंत्री भी रह चुके हैं। 9 नवंबर 2014 से 5 जुलाई 2016 तक, जल संसाधन राज्य मंत्री के रूप में केंद्र में उन्होंने काम किया है। इसके अलावा वह राजस्थान के अजमेर जिले की भिनाई विधानसभा क्षेत्र से तीन बार विधायक रह चुके हैं। 1993, 2003 और 2013 में वे राजस्थान सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। 2014 से अजमेर से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद उन्हें मंत्री बनाया गया था, लेकिन बाद में मंत्रिमंडल में फेरबदल के दौरान हटा दिया गया।

ये भी पढ़ें :-  चीन और भारत के बीच डोकलाम विवाद पर युद्ध को लेकर सुषमा स्वराज ने दिया बड़ा बयान
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>