BJP मंत्री पंकजा मुंडे ने फर्ज़ी कंपनियों को बाटे आंगनबाड़ी के ठेके, 5,439 करोड़ रुपये गमन करने का आरोप

May 31, 2017
BJP मंत्री पंकजा मुंडे ने फर्ज़ी कंपनियों को बाटे आंगनबाड़ी के ठेके, 5,439 करोड़ रुपये गमन करने का आरोप

घोटाले को लेकर विवादों में घिरी रहने वाली महाराष्ट्र की भाजपा नेता और मंत्री पंकजा मुंडे एक बार फिर घोटाले के विवाद में फसती नज़र आ रही है। इस बार पंकजा मुंडे पर घोटाले का आरोप आम आदमी पार्टी की नेता प्रीती मेनन शर्मा ने लगाया है। इस घोटाले में शामिल महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष रावसाहेब दानवे भी हैं।

इस घोटाले की शुरुआत कांग्रेस के समय में हुई थी। जब कांग्रेस ने आंगनबाड़ी के ठेके महालक्ष्मी, वेंकटेश्वर और महाराष्ट्र नाम की तीन संस्थाओं को दिया गया था। जो महिला नहीं बल्कि पुरुष चला रहे थे। जब यह मामला सुप्रीम कोर्ट पहुँचा तो कोर्ट ने इन तीनों कंपनियों को फर्जी बताकर तत्कालीन कांग्रेस सरकार को लताड़ लगायी थी। जिसके बाद कांग्रेस ने यह काम महिला संगठनों को दे दिया।

ये भी पढ़ें :-  निमोनिया से पीड़ित 15 माह की बच्ची को तांत्रिक ने गर्म सलाख से दागा, हालत गंभीर

अब आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि मंत्री पंकजा मुंडे ने इन संगठनों से काम वापस लेकर फिर उन्हीं तीन कंपनियों को दे दिया जिन्हें सुप्रीम कोर्ट ने फर्जी बताकर कांग्रेस सरकार को लताड़ लगायी थी। आम आदमी पार्टी की नेता प्रीती मेनन शर्मा ने पंकजा मुंडे पर 5,439 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाया है। मेनन का आरोप है कि आंगनबाड़ी के माध्यम से ग्रामीणों को मिलने वाले खाद्य पदार्थ का ठेका ऐसे ठेकेदारों को दिया गया जो उसके लायक नहीं थे।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>