‘आई लव मुस्लिम’ लिखने पर BJP नेता ने हिंदू लड़की को धमकाया, लड़की ने कर ली खुदकुशी

Jan 09, 2018
‘आई लव मुस्लिम’ लिखने पर BJP नेता ने हिंदू लड़की को धमकाया, लड़की ने कर ली खुदकुशी

कर्नाटक के चिकमंगलूर में एक 20 वर्षीय युवती के सुसाइड करने की घटना सामने आई है। युवती खुदकुशी करने पर मजबूर उस समय हुई जब उसे भगवा संगठनों की तरफ से जान से मारने की धमकी दी जाने लगी थी।

बता दें कि ये घटना कर्नाटक के चिकमंगलूर के करीब मुदीगीर की है। जहाँ 20 साल की बीकॉम की छात्र धन्याश्री ने 6 जनवरी की रात करीब 10 बजे घर में अपने आपको पंखे से लटका कर खुदकुशी कर ली है। मिली जानकारी के मुताबिक पूरा मामला ये है कि 5 जनवरी को धन्याश्री अपने एक दोस्त के साथ वाट्सएप पर चैट कर रही थी। जिस दोस्त के साथ वह बातचीत कर रही है उसकी पहचान संतोष के रूप में हुई है। इसी बातचीत के दौरान दोनों के बीच जाति और धर्म पर बहस हुई संतोष के एक सवाल के जवाब में लड़की ने लिखा कि, “I LOVE MUSLIMS” ‘मैं मुस्लिमों से प्यार करती हूं।’ जिसके बाद संतोष ने उसे चेतावनी देते हुए कहा कि वह दूसरे धर्म के लोगों से संबंध न रखे, वह लव जिहाद को बढ़ावा न दे।

उसके बाद हुआ ये कि संतोष ने उस बातचीत का स्क्रीनशॉट लिया और उसे स्थानीय बजरंग दल के नेता को भेज दिया। इसके बाद पांच लोग उसके घर पर आए जिनमें भाजपा यूथ विंग का नेता अनिलराज भी शामिल था। वो लोग धन्याश्री के घर जाकर उसे और उसकी मां को धमकी दी कि वह मुस्लमानों से दूर रहे। यहीं नहीं उस लड़की और दूसरे धर्म के उसके दोस्त के साथ का फोटो भी वायरल कर दिया गया था। जिसके चलते युवती ने सुसाइड कर ली। पुलिस के मुताबिक उनको एक नोट भी मिला है। जिस में लड़की ने लिखा था कि इस घटना ने उसकी जिंदगी और पढ़ाई-लिखाई बर्बाद कर दी।


चिकमंगलूर के पुलिस अधीक्षक टी अन्नमल्लाये ने कहा कि, ‘6 जनवरी को 20 वर्षीय लड़की धन्याश्री ने सुसाइड कर लिया। उन्होंने अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि एक समूह के पांच लोगों ने उनके और परिवार वालों के साथ बदतमीजी की। उनका आरोप था कि उसने मुस्लिम लड़के से दोस्ती की है। इस मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है।’ जबकि पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 306 के तहत मामला दर्ज किया है। फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने दो टीम बनाई है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>