BJP नेता सत्यदेव सिंह ने कहा- ताजमहल सिर्फ एक कब्र है, नहीं हो सकती भारत की पहचान

Oct 13, 2017
BJP नेता सत्यदेव सिंह ने कहा- ताजमहल सिर्फ एक कब्र है, नहीं हो सकती भारत की पहचान

उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग की पुस्तिका में विश्व धरोहर ताजमहल को शामिल ना किए जाने को लेकर हाल में उठे विवाद के बीच भाजपा की राष्ट्रीय अनुशासन समिति के सदस्य सत्यदेव सिंह ने आज कहा कि यह इमारत कभी ‘भारत की पहचान’ नहीं हो सकती।

बता दें कि लाल बहादुर शास्त्री परास्नातक महाविद्यालय के विज्ञान परिसर में स्वच्छता पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बीजेपी नेता सत्यदेव सिंह ने कहा कि ताजमहल भारत की पहचान नहीं है। आगे उन्होंने कहा कि ताजमहल की कोई सांस्कृतिक पहचान नहीं है। उसमें मात्र एक कब्र है, जो देशवासियों को ना तो किसी आदर्श से जोड़ पाती है और ना ही हमें कोई उपलब्धि प्रदान करती है।

ये भी पढ़ें :-  शर्मनाक: बदमाशों ने काट दिया दूल्हे का प्राइवेट पार्ट, 5 दिन बाद होनी वाली थी शादी

उन्होंने कहा कि यूपी सरकार द्वारा पिछले दिनों जारी पर्यटन मानचित्र वाली पुस्तिका से ताजमहल का नाम हटाए जाने को कुछ राजनीतिक पार्टियां अनावश्यक तूल दे रही हैं। पूर्व भाजपा सांसद ने कहा कि बाबर, अकबर और हुमायूं भारत के आदर्श कभी नहीं रहे. राम, कृष्ण और महाराणा प्रताप से हमारी पहचान है। वह हमारे आराध्य और आदर्श हैं। उन्होंने कहा कि भले ही महात्मा गांधी ने स्वच्छता की अलख दक्षिण अफ्रीका से जगाई हो, लेकिन देश के भीतर स्वच्छता का संदेश पहली बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिया है।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>