भाजपा किसानों की शिकायतों का जवाब गोलियों से दे रही है: सीताराम येचुरी

Jun 10, 2017
भाजपा किसानों की शिकायतों का जवाब गोलियों से दे रही है: सीताराम येचुरी

मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी ने शनिवार को भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर खेतीबाड़ी को हानि वाला व्यवसाय बनाने और किसानों की वाजिब शिकायतों का जवाब गोलियों से देने का आरोप लगाया।

येचुरी ने मध्यप्रदेश में किसान आंदोलन को लेकर शनिवार को फेसबुक पर एक पोस्ट में लिखा, “जरूरी बात यह है कि हम किसानों को उनके श्रम और उत्पाद की पर्याप्त कीमत नहीं दे रहे। भाजपा इसके स्थान पर उनकी शिकायतों का जवाब गोलियों से दे रही है।”

मध्यप्रदेश में किसान ऋण माफी और फसल की वाजिब कीमत की मांग को लेकर आंदोलनरत हैं। इस दौरान पुलिस की गोलीबारी में छह किसानों की मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ें :-  घर में ट्यूशन पढ़ने वाली छात्राओं को अश्लील वीडियो दिखा रहा था शिक्षिका का पति, लोगों ने की जमकर पीटाई

फेसबुक पोस्ट के अनुसार, “न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) कम है और मोदी सरकार ने राज्य स्तरीय बोनस बंद कर दिया है। बाजार मूल्य से कम एमएसपी के कारण खेतीबाड़ी एक घाटे वाला पेशा बन गया है।”

येचुरी ने साथ ही कहा कि किसानों की ऋण माफी एक अस्थायी उपाय है और केंद्र सरकार को एमएसपी बढ़ाना चाहिए और साथ ही राज्यों को बोनस की घोषणा करने की अनुमति देनी चाहिए। साथ ही सरकार को कृषि उत्पादों की खरीद करनी चाहिए।

पोस्ट के अनुसार, “किसान जब उत्पादन बढ़ा रहे हैं, ऐसे में व्यापारियों के लिए कीमत कम रखने के लिए सस्ते आयात की अनुमति देना सरकार का किसान विरोधी कदम है।”

ये भी पढ़ें :-  UP पुलिस का ख़ौफ़नाक चेहरा: गर्भवती को लातों से मारा, महिला ने तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया

महाराष्ट्र, बिहार, हरियाणा और तमिलनाडु के किसानों ने भी बेहतर मूल्य और ऋण माफी की मांग को लेकर सड़कों पर उतरने की धमकी दी है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>