भाजपा की सरकार किसान हित की सरकार नहीं: भाकियू

Jun 17, 2017
भाजपा की सरकार किसान हित की सरकार नहीं: भाकियू

देश में जारी किसानों के प्रदर्शन के क्रम में शुक्रवार को मुरादाबाद में भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के बैनर तले किसानों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर जबर्दस्त प्रदर्शन किया और राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर दिया। किसानों का कहना है कि भाजपा की सरकार किसान हित की सरकार नहीं है। 

यूनियन के जिलाध्यक्ष चौ. समरपाल सिंह ने कहा कि देश के कोने-कोने में स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू होना चाहिए और किसान कर्ज मुक्त होना होना चाहिए। भाजपा ने 2014 में वादा किया था कि सत्ता में आते ही किसानों के हित के लिए स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करेगी और किसानों के सभी कर्जे माफ कर दिए जाएंगे। लेकिन भाजपा सरकार ने कुछ नहीं किया और सीधा-सीधा किसानों को ठगा है।

ये भी पढ़ें :-  वीडियो: BJP प्रत्याशी का विरोध कर रहे लोगों पर भाजपा नेता ने तानी तलवार

सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री जब वोट मांगने आते हैं, तो कहते हैं किसानों के सभी कर्जे माफ कर दिए जाएंगे और उनके वित्तमंत्री अरुण जेटली अब कहते हैं कि कर्जमाफी में केंद्र सरकार किसी राज्य को कोई मदद नहीं करेगी। इनकी बातों का कोई भरोसा नहीं है।

उन्होंने कहा, “यदि हालात यही रहे और किसानों का कर्ज माफ नहीं किया गया तो 2019 में मोदी सरकार पैदल हो जाएगी।”

किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसानों ने कांठ क्षेत्र के छजलैट में पंचायत कर केंद्र सरकार को आड़े हाथ लिया। किसान नेताओ ने केंद्र सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए भाजपा को किसानों की दुश्मन तक करार दे दिया।

ये भी पढ़ें :-  योगी सरकार के मंत्री ने गैंगरेप को लेकर दिया शर्मनाक बयान, बोले- 'हादसे तो कभी-कभी हो जाते हैं'

किसानों ने चेतावनी देने के अंदाज में केंद्र सरकार से जल्द से जल्द स्वामीनाथन रिपोर्ट को लागू करने और चुनाव से पूर्व किए गए किसानों से वादे को पूरा करने की बात कही।

भाकियू के सदस्यों ने हाईवे जाम कर जमकर केंद्र सरकार के विरोध में नारेबाजी की। किसानों ने कहा कि किसानों की कर्जमाफी का वादा भी भाजपा सरकार ने पूरा नहीं किया। घोषणा कर दी कि एक लाख तक का कर्ज माफ कर दिया जाएगा। जो किसान लाख से ज्यादा कर्ज ले चुका है, उसके लिए कुछ नहीं। यह सरासर धोखा है।

प्रदर्शनकारियों ने कहा, “मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार ने किसानों पर जो अत्याचार किए हैं, वह जलियांवाला बाग कांड की याद दिलाता है। वहां किसानों पर जुल्म हो रहा है, वे लगातार आत्महत्या कर रहे हैं, लेकिन इस बारे में न तो मोदी खुद एक शब्द बोल रहे हैं और न उनके कृषिमंत्री राधामोहन सिंह कोई बयान दे रहे हैं। भाजपा को अन्नदताओं पर जुल्म बहुत महंगा पड़ेगा।”

ये भी पढ़ें :-  चीनी कंपनियां चाहती हैं गुजरात में BJP ही जीते, ये है वजह...
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>