भाजपा में शामिल हुए पूर्व BSP नेता स्वामी प्रसाद मौर्य

Aug 08, 2016

पूर्व बीएसपी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य बीजेपी में शामिल हो गए हैं. मौर्य नई दिल्ली बीजेपी मुख्यालय में अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए.

हाल ही में उन्होंने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती पर टिकट बेचने का आरोप लगते हुए बीएसपी से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद मायावती ने मौर्य को पार्टी से निकाल दिया था.
हाल ही में बसपा प्रमुख मायावती से बगावत करके अलग होने वाले पूर्व पार्टी महासचिव मौर्य ने गाली प्रकरण की निन्दा करते हुए बसपा मुखिया पर दलितों के लिये नहीं बल्कि सिर्फ अपने लिये संघर्ष करने का आरोप लगाया था.
उन्होंने कहा कि मायावती दलितों के लिये नहीं बल्कि सिर्फ अपने लिये संघर्ष करती हैं. उनके प्रति कहे गये अपशब्द उनका व्यक्तिगत मसला है, इसका दलितों से कोई लेना-देना नहीं है लेकिन इसके बावजूद उन्होंने पूरी बसपा को इसके खिलाफ संघर्ष में उतार दिया है.
मौर्य ने कहा कि मायावती ने कभी दलितों से जुड़ी समस्याओं के लिये जनान्दोलन का रास्ता नहीं अख्तियार किया. पार्टी नेताओं के कहने पर भी वह इसके लिये कभी तैयार नहीं हुई.
मौर्य ने हाल ही में लखनऊ के गोतमीनगर में अपने समर्थकों के सम्मेलन में कहा कि वसूली की वजह से मायावती ने डॉ भीमराव अम्बेडकर और कांशीराम के सिद्धान्तों को चकनाचूर कर दिया. आबादी के अनुपात से ज्यादा अगड़ों को विधानसभा और लोकसभा चुनाव में टिकट दिये गये, जबकि पिछड़ों के टिकट को कम कर दिया गया.
मौर्य ने कहा था कि मान्यवर कांशीराम जी की अपील पर दलितों ने तो वोटों का सौदा बन्द कर दिया, किन्तु अब दलितों के वोटों का सौदा उनकी उत्तराधिकारी व बसपा नेता कर रही हैं.
उन्होंने कहा कि मायावती ने टिकट का आधार पैसा ही बना दिया. मौर्य ने कहा कि बहुजन समाज मायावती को देवी की तरह पूजता है, लेकिन वह भ्रष्टाचार में गले तक डूबी हुई हैं. बसपा के प्रदेश अध्यक्ष और महासचिव रह चुके मौर्य ने कहा कि मायावती को जमीनी कार्यकर्ताओं की जरुरत नहीं है. उन्हें अब ऐसे संग्रह अमीनों की जरूरत है जो उनकी पैसे की भूख मिटा सकें.
 अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>