नौटंकी तो पहले भी करती थी भाजपा, लेकिन अब देश का तिरंगा भी नहीं छोड़ा: मायावती

Aug 16, 2016

नई दिल्ली: बसपा सुप्रीमों मायावती ने बीजेपी और प्रधानमंत्री मोदी पर भारत की पहचान ‘तिरंगा’ का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया है। गौरतलब है कि बीजेपी 15 से 22 अगस्त ‘तिरंगा यात्रा’ करने वाली है जिसपर कटाक्ष करते हुए मायावती ने टिप्पणी की है कि असल में केन्द्र सरकार का ये सब करना एक पाखंड है और अपनी नाकामयाबियों को जनता से छिपाने और उनका ध्यान बांटने का एक और तरीका है।

मायावती ने कहा कि मोदी सरकार ने पिछले 2 सालों के शासनकाल में जनहित व जनकल्याण के मामले में ख़ासकर काम कम और बातें ज्यादा की है। पहले लोगों में उम्मीदें जगा दी और फिर उनपर पानी फेर दिया। अपनी इसी नाकामयाबी पर से लोगों का ध्यान हटाने के लिए उसकी केन्द्र सरकार ऐसी नाटकबाजी करती रही है। लेकिन आरएसएस के इशारो पर चलते-चलते तो मोदी सरकार ने राष्ट्रीय चिन्हों व राष्ट्रीय पहचान आदि से जुड़े मुद्दों को लेकर राजनीति भुनानी शुरू कर दी है।

इसी लिए तो सरकार ‘तिरंगा यात्रा’ और आज़ादी के 70 वर्ष पूरे होने पर ‘आज़ादी-70 वर्ष-याद करो कुर्बानी” जैसे प्रोग्राम आयोजित कर रही हैं। लेकिन, प्रधानमंत्री मोदी के बार-बार के आह्वान के बावजूद उनके सांसद व मंत्रीगण जनता का सामना करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि विभिन्न स्थानों पर जाकर सरकारी खर्चे पर प्रेस कांफ्रेन्स आदि करके केवल खानापूर्ति कर लेते हैं। यही अब तक उनके अनेकों ऐसे कार्यक्रमों में देखने को मिला है।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>