स्वीमिंग सूट पहनकर ही कर सकेंगे तैराकी के लिए प्रवेश

Jun 09, 2016

स्वीमिंग सूट पहनकर ही कर सकेंगे तैराकी के लिए प्रवेश

बिलासपुर(निप्र)। नगर निगम के स्वीमिंग पूल संजय तरण पुष्कर का निरीक्षण करने के बाद उपायुक्तों ने निर्देशित किया है कि स्वीमिंग सूट पहनकर आने वालों को ही यहां एंट्री दी जाए। उन्होंने अमले को साफ किया है कि जो लोग बिना वैध रसीद के अंदर पाए गए उन पर अब आने वाले समय में 1 हजार रुपए तक जुर्माना भी किया जाएगा।

निगम के स्वीमिंग पुल की व्यवस्था सुधारने की जिम्मेदारी आयुक्त ने दोनों उपायुक्त टामसन रात्रे और मिथिलेश अवस्थी को दी है। दोनों ने वहां निरीक्षण किया तो लोगों ने बाहरी व्यक्तियों की भीड़ को लेकर उनसे शिकायत की। इस पर उपायुक्त श्री रात्रे ने कर्मचारियों को निर्देशित किया कि तय नियम के अनुसार नहाने आने वाले स्वीमिंग सूट पहनकर आए उन्हें ही अंदर प्रवेश दिया जाए। इससे भीड़ में कुछ अंकुश लगेगी। इसके अलावा उन्हें कहा गया है कि हर व्यक्ति की रसीद काटी जाए या जिनके पास मासिक या सालाना पास है उन्हें ही अंदर प्रवेश दिया जाए। अगर एक भी व्यक्ति अवैध तरीके से अंदर नहाते मिलते हैं, तो उन पर निगम जुर्माना भी लगाएगा। उन्होंने समय-समय पर स्वीमिंग पूल का निरीक्षण करने की चेतावनी भी दी है, ताकि व्यवस्था बनी रहे। शहर में संजय तरण पुष्कर ही एकमात्र ऐसा स्वीमिंग पूल है जो अंतर्राष्ट्रीय मापदंड के अनुसार बना हुआ है। इसके चलते यहां पेशेवर तैराकी करने वाले भी नहाने आते हैं।

पेयजल की व्यवस्था नहीं

तैराकी के शौकीनों को स्वीमिंग पूल में मूलभूत सुविधाएं भी नहीं मिल रही है। गर्मी के दिनों में पेयजल की व्यवस्था नहीं होने से उन्हें प्यासे ही रहना पड़ रहा है। ऐसे में उनकी समस्या बढ़ गई है। इसके बाद भी निगम की ओर से किसी तरह की पहल नहीं की जा रही है। बारिश व धूप से बचने के लिए यहां शेड की भी व्यवस्था नहीं है। बारिश के दिनों में यहां आने वाले लोगों के कपड़े गीले हो जाते हैं। लोगों ने इसकी शिकायत निरीक्षण में आए निगम उपायुक्त से की। इस पर उन्होंने निगम आयुक्त से चर्चा कर समस्या दूर करने का आश्वासन दिया है।

स्वीमिंग पुल में अब स्वीम सूट पहनकर नहाने वाले ही प्रवेश कर पाएंगे। इसके अलावा अनाधिकृत रूप से कोई अंदर आया तो उस पर हम एक हजार रुपए तक जुर्माना भी लगाएंगे।

टामसन रात्रे, उपायुक्त नगर निगम

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>