बारिश धंसने लगी शहर की सड़कें

Jul 04, 2016

बारिश धंसने लगी शहर की सड़कें

बिलासपुर। नईदुनिया न्यूज

बारिश होने के बाद जैसे-जैसे पानी जमीन के नीचे जा रहा है वैसे-वैसे सीवरेज का असर दिखना भी शुरू हो गया है। पानी में भिगने के कारण सीवरेज के खोदे गई जगहों में सड़क धंसनी शुरू हो गई है। इससे फिर सड़क को लेकर समस्या खड़ी हो गई है। इधर हल्की बारिश से ही शहर में पानी भरने की शिकायत भी सामने आ रही है।

शहर में सीवरेज की खुदाई के बाद ज्यादातर जगहों में मिट्टी डालकर पाट दिया गया है। सामान्य दिनो में भी खुदाई वाली जगह पर सड़क धंसने लग जाती है। बारिश में सड़क धंसने की समस्या सर्वाधिक होती है। इसकी शुरुआत हो गई है। लक्ष्मी टॉकीज से करबला वाली सड़क पहली बारिश में धंस गई थी। इसका मरम्मत की गई थी। अब फिर उसी जगह पर सड़क धंस जाने से समस्या खड़ी हो गई है। इसी तरह लिंक रोड में श्रीकांत वर्मा मार्ग चौक के पास सड़क धंसी थी। इसकी मरम्मत की गई लेकिन एक दिन बार फिर उसी जगह पर गड्ढा हो गया है। इसी तरह दयालबंद रोड, राजकिशोर नगर में चौक के पास जमीन धंसने की शिकायत है। सड़क धंसने के पीछे मुख्य वजह सीवरेज सेल द्वारा कराए गए गुणवत्ताहीन काम को बताया जा रहा है। इसके कारण समस्या हो रही है। जमीन धंसने की घटना बढ़ने के बाद ही सीवरेज की खुदाई के बाद उसकी रेत से फिलिंग का नया प्रावधान किया गया है।

हल्की बारिश से जलभराव

रुक-रुककर रिमझिम बारिश से भी शहर की कई जगहों में जलभराव की समस्या खड़ी हो रही है। रविवार शाम बारिश होने के बाद करबला, सिटी कोतवाली, कन्या महाविद्यालय, पुराना बसस्टैंड, नर्मदा नगर आदि जगहों में पानी भर गया था। नालियां जाम होने के कारण यहां पानी निकासी की समस्या है।

सीवरेज की खुदाई वाली जगह पर सड़क धंसती है तो उसका रेस्टोरेशन ठेकेदार से कराया जा रहा है। इसके लिए उसे पहले ही निर्देश दिए जा चुके हैं।

मनोरंजन सरकार

सीवरेज सेल प्रभारी, नगर निगम

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>