मरम्मत के नाम पर सड़क में डाली मिट्टी, बढ़ी परेशानी

Jun 27, 2016

मरम्मत के नाम पर सड़क में डाली मिट्टी, बढ़ी परेशानी

बिलासपुर। नईदुनिया न्यूज

गुरुनानक चौक से पावर हाउस तक जर्जर सड़क की मरम्मत के नाम पर रविवार को मिट्टी डाल दी गई। गड्ढों में पानी भरा होने के कारण मिट्टी कीचड़ में तब्दील हो गई है। इससे दो पहिया वाहन फिसल कर गिर रहे हैं। ट्रक व अन्य बड़े वाहन भी अनियंत्रित होकर सड़क से बाहर जा रहे हैं। इसकीवजह से बड़ी दुर्घटना की आशंका बनी हुई है।

गुरुनानक चौक से पावर हाउस तक सड़क पिछले 4 साल से जर्जर है। इस पर नईदुनिया ने 26 जून के अंक में ‘पावर हाउस की सड़क गई गायब’ शीर्षक से प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी। इसमें इस जर्जर सड़क से लोगों को हो रही परेशानी के बारे में बताया गया। इसके बाद नगर निगम ने सड़क की सूध ली। आनन-फानन में मरम्मत के नाम पर मिट्टी डालकर सड़क को लेवल में ला दिया गया। इस दौरान अधिकारियों ने इस बात पर बिल्कुल ध्यान नहीं दिया कि गड्ढों वाली सड़क पानी से भरी है। कुछ ही देर में इसका दुष्परिणाम सामने आने लगा। पानी पर डाली गई मिट्टी वाहन चलने से कीचड़ में तब्दील हो गई। इससे इस सड़क पर चलने वालों को परेशानी और भी बढ़ गई। सड़क में अत्याधिक कीचड़ होने से दो पहिया वाहन फिसल कर गिरने लगे। मरम्मत के बाद शाम तक 20 ज्यादा दो पहिया वाहन चालक गिर गए। इससे उन्हें चोटें भी आई हैं। इसी तरह चार पहिया वाहन चालकों को भी दिक्कत पेश आई। बड़े वाहन ग्रिप नहीं मिलने से अनियंत्रित होते रहे। कई गाड़ियां कीचड़ में फंस गईं। यदि जल्द ही उचित मरम्मत नहीं की गई तो बड़ी हादसा हो सकता है।

लगातार बह रहा पानी

पानी निकासी की सही व्यवस्था नहीं होने के कारण नालियों को काटकर पानी सड़क में बहाया जा रहा है। सड़क में लगातार पानी आने व मिट्टी होने के कारण सड़क पर अत्याधिक कीचड़ फैल गया है। वर्तमान में इस सड़क पर पैदल चलना संभव नहीं है।

चेंबर के गड्ढे भी जानलेवा

गुरुनानक चौक की ओर सीवरेज का काम चल रहा है। वर्तमान में मेन चेंबर डालने के लिए सड़क में 20-20 फीट गहरे दो गड्ढे खोदे गए हैं। सुरक्षा संकेत नहीं होने के कारण यह भी लोगों के लिए जानलेवा साबित हो सकता है।

बार-बार मिट्टी डालने से हुई खराब

जब भी सड़क बनवाने का दबाव नगर निगम पर आया है, तब सड़क पर मिट्टी डाल दी जाती है। सड़क पर लगातार मिट्टी डालने के कारण ही सड़क ज्यादा जर्जर हुई है। आज स्थिति यह है कि पक्की सड़क नजर ही नहीं आ रही है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>