मेग्नेटो मॉल के खादिम शॉप से 15 किलो प्रतिबंधित पालीथिन जब्त

Jun 04, 2016

मेग्नेटो मॉल के खादिम शॉप से 15 किलो प्रतिबंधित पालीथिन जब्त

बिलासपुर(निप्र)। नगर निगम के अधिकारियों ने अमले के साथ शुक्रवार की शाम मेग्नेटो मॉल और सिटी मॉल 36 में छापामार कार्रवाई करते हुए प्रतिबंधित पालीथिन की जांच की। इस दौरान उन्होंने मेग्नेटो मॉल में संचालित खादिम शॉप से 15 किलो प्रतिबंधित पालीथिन बरामद किया। अमले ने उन्हें जब्त कर लिया है।

नगर निगम के उपायुक्त मिथिलेश अवस्थी और टामसन रात्रे अपनी टीम के साथ शहर के दोनों मॉल में छापामार कार्रवाई की। सबसे पहले 36 मॉल में जाकर वहां के सभी दुकानों में जांच की गई। यहां आधे से पौन घंटे तक पूरा मॉल छान मारने के बाद भी एक भी दुकान में प्रतिबंधित पालीथिन नहीं मिला। इसके बाद अमला श्रीकांत वर्मा मार्ग स्थित मेग्नेटो मॉल पहुंचा। यहां सभी दुकानों की जांच की गई। इस दौरान खादिम शॉप से 15 किलो पालीथिन मिला। संचालक ने निगम अमले से दावा किया कि उनका पालीथिन पर्यावरण को नुकसान नहीं पहुंचाता है। एक निश्चित समय के बाद वह पूरी तरह से गल जाता है। उसके इस तर्क को निगम के अधिकारियों ने खारिज करते हुए पालीथिन को जब्त कर लिया। इसके अलावा दुकान संचालक को सख्त हिदायत दी गई है कि वह पालीथिन का उपयोग दोबारा न करे। इधर निगम अमले ने इन दोनों जगहों पर छापा मारकर साफ कर दिया है कि पालीथिन का उपयोग करने वाले बड़े व्यापारियों के खिलाफ भी अब कार्रवाई होगी। बीते दो दिन से दोपहर बाद निगम का अमला प्रतिबंधित पालीथिन के लिए विभिन्न प्रतिष्ठानों में छापामार कार्रवाई कर रहा है।

शुक्रवार को शहर के दोनों मॉल में छापा मारकर पालीथिन की जांच की गई है। इसमें मेग्नेटो मॉल के खादिम शॉप से ही 15 किलो पालीथिन जब्त किया गया है।

मिथिलेश अवस्थी, उपायुक्त नगर निगम

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>