रसोई गैस के दाम में लगातार तीसरे महीने हुई बढ़ोतरी

Jun 02, 2016

रसोई गैस के दाम में लगातार तीसरे महीने हुई बढ़ोतरी

बिलासपुर(निप्र)। एलपीजी निर्माता कंपनियों ने रसोई गैस की कीमत में लगातार तीसरे महीने बढ़ोतरी कर दी है। सब्सिडी के अलावा कमर्शियल सिलेंडर के दाम भी इस महीने फिर बढ़ा दिया गया है। सब्सिडी सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी से उपभोक्ताओं को घाटा तो नहीं होगा पर फौरीतौर पर सिलेंडर खरीदते वक्त जेब ढीली करनी पड़ेगी। कमर्शियल सिलेंडर में एक बार फिर महंगाई की आग लग गई है। प्रति सिलेंडर 32 रुपए की बढ़ोतरी कर दी गई है।

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्रालय द्वारा जब से रसोई गैस को नियंत्रण मुक्त किया गया है सिलेंडर की कीमतों में महीने-दर-महीने इजाफा हो रहा है। रसोई गैस निर्माता कंपनियों द्वारा महीने के आखिरी दिन सब्सिडी व नॉन सब्सिडी सिलेंडर की कीमतें तय की जा रही है। आलम यह कि कीमत को लेकर हर महीने उपभोक्ताओं के मन में संशय बनी रहती है । निर्माता कंपनियों ने इस महीने बिकने वाले दोनों ही तरह के सिलेंडरों के दाम तय कर दिया है। सब्सिडी सिलेंडर की कीमत में 22 रुपए की वृद्घि कर दी गई है। बीते महीने 622 रुपए दाम तय किया गया था। इस महीने इसमें और वृद्घि कर दी गई है। जून में सब्सिडी सिलेंडर खरीदने के लिए उपभोक्ताओं को सबसे पहले अपनी जेब ढीली करनी पड़ेगी। इस महीने 644 रुपए खर्च करना पड़ेगा। हालांकि सब्सिडी की राशि 204 रुपए 32 पैसे केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्रालय द्वारा खाते में जमा करा दी जाएगी। सब्सिडी सिलेंडर के अलावा कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में भी बढ़ोतरी हो गई है। बीते महीने एक हजार 99 रुपए की सिलेंडर इस महीने 1133 रुपए में बिकेगा । 32 रुपए प्रति सिलेंडर वृद्घि कर दी गई है।

एलपीजी निर्माता कंपनियों ने 31 मई की आधी रात सब्सिडी व कमर्शियल सिलेंडर के दाम तय कर दिया है। सब्सिडी सिलेंडर की कीमत में 22 रुपए व कमर्शियल सिलेंडर के दाम में 32 रुपए वृद्घि कर दी गई है। जून महीने में इसी कीमत के आधार पर सिलेंडरों की बिक्री की जाएगी।

सुभाष जायसवाल

अध्यक्ष,एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स एसोसिएशन छग

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>