आईएचएसडीपी के लिए मिली जमीन पर बन रहा था पक्का मकान

Jun 05, 2016

आईएचएसडीपी के लिए मिली जमीन पर बन रहा था पक्का मकान

बिलासपुर(निप्र)। जरहाभाठा ओमनगर में तालाब के किनारे आईएचएसडीपी योजना के लिए आरक्षित तीन एकड़ जमीन पर लोगों ने बेजाकब्जा कर रखा है। यहां अब कुछ लोगों ने पक्का निर्माण करना शुरू कर दिया है। निगम को इसकी शिकायत होने पर काम तत्काल प्रभाव से रोक दिया गया है।

शहर की विभिन्न झुग्गी बस्ती को हटाकर उसकी जगह पर पक्के मल्टीस्टोरी भवन बनाने की योजना है। इसके लिए निगम ने सरकारी जमीन आरक्षित कर दी है। इसी में से एक जतिया तालाब के पास ओमनगर में भी जमीन आरक्षित है। यहां पहले से कुछ झुग्गी बनी हुई है उसे योजना शुरू होने के बाद सरकारी आवास में शिफ्ट किया जाएगा। इधर कुछ लोगों ने यहां पक्का निर्माण भी शुरू कर दिया है। झालर खुंटे नाम के व्यक्ति ने ओमनगर की सरकारी जमीन पर पक्का मकान बनाना शुरू कर दिया था। इसकी सूचना मिलने पर पहुंचे निगम अमले ने काम तत्काल प्रभाव से रोक दिया है। भवन निर्माण में लगे मजदूरों को भी इस दौरान हिदायत दी गई है कि वे इस विवादित जगह पर काम न करें। माना जा रहा है कि अगर इस सरकारी जगह पर पक्के निर्माण हो गए तो उसे खाली कराने में निगम को दिक्कत होगी। यही कारण है कि समय रहते पक्के निर्माण रोके जा रहे हैं।

ओमनगर के सरकारी जमीन में झालर खुंटे नाम का व्यक्ति पक्का मकान बना रहा था। उसका काम रोक दिया गया है। इस जगह पर आईएचएसडीपी योजना के तहत गरीबों के लिए मल्टीस्टोरी भवन का निर्माण करना प्रस्तावित है।

जुगल सिंह

नजूल अधिकारी, नगर निगम

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>