कटनी खंड पर आज रद्द रहेंगी ट्रेनें

Aug 02, 2016

कटनी खंड पर आज रद्द रहेंगी ट्रेनें

बिलासपुर। नईदुनिया न्यूज

सलकारोड और अनूपपुर रेलवे स्टेशन के बीच हर्री-पेंड्रारोड खंड में 2 से 7 अगस्त तक नॉन इंटरलॉकिंग कर लाइन दोहरीकरण का कार्य किया जाएगा। बिलासपुर-कटनी मेमू, कटनी-बिलासपुर मेमू, बिलासपुर-पेंड्रारोड मेमू, पेंड्रारोड-बिलासपुर मेमू, बिलासपुर-भोपाल पैसेंजर, भोपाल-बिलासपुर पैसेंजर 7 अगस्त तक रद्द रहेंगी।

इसके अलावा रीवा-बिलासपुर पैसेंजर 4 से 6 और बिलासपुर-रीवा पैसेंजर 5 से 7 अगस्त तक, बिलासपुर-इंदौर 6 व इंदौर-बिलासपुर एक्सप्रेस 5 अगस्त को रद्द रहेंगी। बिलासपुर-चिरमिरी में स्लीपर कोच की सेवा भोपाल से 2 से 7 अगस्त को नहीं मिलेगी। इसी तरह चिरमिरी-भोपाल में स्लीपर कोच 2 से 8 अगस्त तक रद्द रहेगा। इसी तरह 5 अगस्त को जम्मूतवी से रवाना होने वाली 18216 जम्मूतवी – दुर्ग एक्सप्रेस को 6 घंटे देर से रवाना होगी। इसके अलावा 5 अगस्त को ही पुरी- हरिद्वार उत्कल एक्सप्रेस पुरी से 3 घंटे विलंब से छूटेगी। दुर्ग- निजामुद्दीन एक्सप्रेस दुर्ग से 6 अगस्त को दुर्ग से 4 घंटे विलंब रवाना होगी। इसके चलते आगे के स्टेशनों में यह ट्रेन देर से पहुंचेगी। इस तरह पूरे सप्ताहभर तक कटनी रेल खंड में यात्रा करने वाले यात्रियों को परेशनी का सामना करना पड़ेगा। हालांकि अभी होने वाली परेशानी से आगामी दिनों में होने असुविधा पूरी तरह समाप्त हो जाएगी। इस खंड पर ट्रेनों का परिचालन बेहतर ढंग से संचालित होगा।

गंतव्य स्थान से पहले समाप्त

इसके अलावा बरौनी-गोंदिया एक्सप्रेस 5 को रवाना होकर 6 अगस्त को शहडोल में समाप्त होगी। यह ट्रेन शहडोल-गोंदिया के बीच रद्द रहेगी। गोंदिया-बरौनी एक्सप्रेस 6 को रवाना होकर 7 को शहडोल में समाप्त होगी। यह गोंदिया और शहडोल के बीच रद्द रहेगी। इसी तरह बिलासपुर चिरमिरी पैसेंजर 6 को रवाना होकर 7 को अनूपपूर में समाप्त होगी। यह बिलासपुर अनूपपुर के बीच रद्द रहेगी। चिरमिरी से 6 को छूटने वाली एक्सप्रेस इसी दिन अनूपपुर-बिलासपुर के बीच रद्द रहेगी। ट्रेन नंबर 15231, 15232 और 58220, 58219 में भी परिवर्तन किया गया है।

5 को आएंगे सीआरएस

नॉन इंटरलॉकिंग कार्य का निरीक्षण करने के लिए 5 अगस्त को सेफ्टी कमिश्नर (सीआरएस) यहां पहुंचेंगे। उनकी मुहर लगने के बाद इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन होने लगेगा। संरक्षा से जुड़ा मामला होने के कारण सीआरएस का क्लीयरेंस जरूरी होता है। रेल प्रशासन ने उनके दौरे से पहले काम का बेहतर ढंग से करने की तैयारी कर रहा है। ताकि किसी तरह अड़चन न आए।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>