दुष्कर्म के आरोपी प्रधान पाठक को डीईओ ने किया सस्पेंड

Aug 05, 2016

दुष्कर्म के आरोपी प्रधान पाठक को डीईओ ने किया सस्पेंड

बिलासपुर। नईदुनिया न्यूज

नाबालिग का अपहरण कर दुष्कर्म करने के आरोपी प्रधान पाठक को जिला शिक्षा अधिकारी ने गुरुवार को सस्पेंड कर दिया। मामले की जानकारी समय पर नहीं देने पर तखतपुर बीईओ को भी शोकाज नोटिस दिया गया है।

तखतपुर क्षेत्र के ग्राम सैदा प्राथमिक स्कूल के प्रधान पाठक रामअवतार कोसले पर एक नबालिग का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म करने आरोप है। वह 27 अप्रैल से 18 जुलाई तक जेल में रहने के बाद हाईकोर्ट से जमानत मिलने पर बाहर आया है। इसके बाद वह सीधे ज्वाइन करने बीईओ विजय टोंडे के पास पहुंचा। इस पर बीईओ श्री टोंडे ने डीईओ को पत्र लिखकर मार्गदर्शन मांगा। घटना की जानकारी होते ही डीईओ ने साफ कहा कि अपराधिक प्रकरण दर्ज होने के बाद ज्वाइन नहीं कराया जा सकता। मामले को गंभीरता से लेते हुए उन्होंने प्राचार्य को तत्काल सस्पेंड कर दिया। इधर तखतपुर बीईओ पर भी नराजगी जाहिर करते हए देरी से सूचना देने पर शोकाज नोटिस जारी किया है। ज्ञात हो की जमानत मिलने के बाद प्रधान पाठक रोजाना स्कूल और बीईओ कार्यालय के चक्कर काट रहा था। इसकी जानकारी अब तक किसी को नहीं थी।

पूर्व प्रधान पाठक के जेल से छूटने के बाद उसने मुझे जानकारी दी। इसके तुरंत बाद ही मैंने शिक्षा विभाग को अवगत कराया है। देरी से जानकारी देने जैसी कोई बात नहीं है। शिक्षा विभाग से मार्गदर्शन मांगा था। नोटिस का जवाब जरूर दूंगा।

विजय टोंडे

बीईओ, तखतपुर

सैदा प्राथमिक शाला के पूर्व प्रधान पाठक को सस्पेंड कर दिया गया है। आपराधिक प्रकरण दर्ज होने और सजा काटने के बाद ज्वाइनिंग नहीं दी जा सकती। बीईओ ने भी देरी से अवगत कराया, इसलिए उन्हें भी शोकाज नोटिस जारी किया गया है।

हेमंत उपाध्याय

जिला शिक्षा अधिकारी

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>