सीयू में फिर बदले गए कुलसचिव, प्रो.तिवारी को मिली जिम्मेदारी

Jul 27, 2016

सीयू में फिर बदले गए कुलसचिव, प्रो.तिवारी को मिली जिम्मेदारी

बिलासपुर। नईदुनिया न्यूज

गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय में एक साल के भीतर तीसरी बार कुलसचिव बदले गए हैं। कुलपति ने प्रो. अंजिला गुप्ता ने बायोटेक्नोलॉजी विभाग के एचओडी प्रो. भूपेंद्रनाथ तिवारी को नया कार्यवाहक कुलसचिव नियुक्त किया है। वे प्रो. मनीष श्रीवास्तव की जगह लेंगे। स्थापना के बाद से स्थाई कुलसचिव की नियुक्ति नहीं हो सकती है।

गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय में प्रशासनिक कसावट लाने के लिए कुलसचिव पद पर फिर फेरबदल किया गया है। बायोटेक के एचओडी और लाइफ साइंस के डीन प्रो. तिवारी को यह जिम्मेदारी दी गई है। वह विभिन्न कमेटियों में सदस्य रह चुके हैं। वहीं, कार्यवाहक कुलसचिव प्रो. मनीष तिवारी ने पिछले महीने कुलपति को इस्तीफा सौंप दिया था। मंगलवार को श्री श्रीवास्तव ने उन्हें चार्ज दिया। केंद्रीय विश्वविद्यालय के रूप में अपग्रेड होने के बाद से अब तक यहां कुलसचिव, वित्त अधिकारी और परीक्षा नियंत्रक का पद प्रभारी के भरोसे चल रहा है। हालांकि पूर्व कुलपति स्व. डॉ. लक्ष्मण चतुर्वेदी ने नियमित नियुक्ति का प्रयास किया था, लेकिन उसमें सफलता नहीं मिली। नई कुलपति प्रो. गुप्ता ने भी इसके लिए कोई प्रयास नहीं किया गया है।

ये भी पढ़ें :-  तमाम बच्चे अपने बचपन का गला घोंट, पापी पेट की खातिर बोझा ढोने को मजबूर

भीतरी खींचतान शुरू

केंद्रीय विश्वविद्यालय प्रबंधन में भीतरी खिंचतान चल रही है। बीते एक साल के भीतर तीन कुलसचिव बदलने से साफ है कि माहौल ठीक नहीं है। किसी भी मामले में प्रबंधन पारदर्शिता बरतने से बच रहा है। एक साल के भीतर कोई भी बड़ा प्रोजेक्ट शुरू नहीं हुआ है। ना ही कोई रोडमैप नजर आया है। प्रो. तिवारी भी कार्यपरिषद के सदस्य हैं। ऐसे में उन्हें यह पद त्यागना पड़ सकता है।

व्यक्तिगत कारण से मैंने पिछले महीने कुलपति को इस्तीफा सौंप दिया था। शारीरिक रूप से भी दिक्कतें थीं।

प्रो.मनीष श्रीवास्तव

एचओडी, अंग्रेजी विभाग

कुलपति ने मुझे कार्यवाहक कुलसचिव नियुक्त किया है। मैंने चार्ज ले लिया है। कैंपस में बेहतर माहौल बनाने का प्रयास होगा।

ये भी पढ़ें :-  अपनी आगामी फिल्म 'ट्यूबलाइट' में एक अन्य बाल कलाकार को लांच कर रहे सलमान

प्रो.बीएन तिवारी

कार्यवाहक कुलसचिव

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected