रागी जत्थों ने शबद कीर्तन पेशकर साध संगत को किया निहाल

Jun 08, 2016

रागी जत्थों ने शबद कीर्तन पेशकर साध संगत को किया निहाल

बिलासपुर(निप्र)। सिक्ख धर्म के पांचवें गुरु अरजन देव का शहीदी पर्व स्नेह और श्रद्घामय माहौल में मनाया जा रहा है। इस अवसर पर रागी जत्थों ने शबद कीर्तन पेश किया। शबत कीर्तन और गुरु वाणी सुनकर साध संगत निहाल हुई।

मंगलवार को पांचवें गुरु की शहादत को याद करते हुए विशेष दीवान सजाया गया। इस अवसर पर जम्मूवाले भाई जगतार सिंह, हजुरी रागी जत्था हरजीत सिंह ने शबद कीर्तन पेश किया। इससे सभी ओर से गुरु नाम की गूंज के साथ ही गुरु आस्था का संचार हो रहा था। बड़ी संख्या में सिक्ख समुदाय के लोग उपस्थित होकर गुरु चरणों में मत्था टेका और आशीष लिया। इस अवसर पर उनकी शहादत को याद करते हुए गुरु की महिमा बताई गई। इसी कड़ी में गुरु सेवा करते हुए विशेष रूप से छबिल व प्रसाद का वितरण किया गया। सुबह बड़ी संख्या में समुह संगत ने अपनी उपस्थित दर्ज की और गुरु नाम का जाप किया। इस आयोजन को सफल बनाने में गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के अध्यक्ष स.अमरजीत दुआ, स.मनदीप सिंह गंभीर, स.परमजीत सिंह सलूजा प्रबंधन कमेटी के सदस्य व पदाधिकारी गुरु घर में सेवा दे रहे हैं।

0 समापन आज

बुधवार को पांचवें गुरु अरजन देव की शहादत पर सजे विशेष भक्तिमय कार्यक्रम का समापन होगा। इस अवसर पर जम्मूवाले भाई जगतार सिंह, हजुरी रागी जत्था हरजीत सिंह, हैड ग्रंथी भाई मान सिंह शबद कीर्तन पेशकर साध संगत को निहाल करेंगे। साथ ही गुरु का अटूट लंगर बांटा जाएगा।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>