सभी को चाहिए सेंदरी, बैमा नगोई व बहतराई स्कूल

Jun 01, 2016

सभी को चाहिए सेंदरी, बैमा नगोई व बहतराई स्कूल

बिलासपुर(निप्र)। जिला पंचायत ने शिक्षाकर्मियों के ट्रांसफर के बाद नई पदस्थापना सूची जारी कर दी है। इसमें शामिल अधिकांश शिक्षाकर्मी शहर से लगे सेंदरी, बहतराई और बैमा नगोई के स्कूलों में अपनी पदस्थापना की मांग कर रहे थे। कोई भी गांवों में जाकर पढ़ाने के लिए तैयार नहीं थे। हालांकि रिक्त पदों के आधार पर ही ज्वाइनिंग आदेश जारी किया गया है।

शिक्षकर्मियों के ट्रांसफर की प्रक्रिया पिछले एक महीने से चल रही थी। इस बार पति-पत्नी के आधार पर तबादले किए गए हैं। पिछले दिनों जिला पंचायत की ओर से 99 व्याख्याता पंचायतों को एनओसी जारी किया गया था। इसमें 57 दूसरे जिलों से यहां आए हैं। वहीं यहां से 5 व्याख्याता पंचायत दूसरे जिलों के लिए रिलीव किए गए हैं। इसी तरह 52 शिक्षक पंचायतों को जिला पंचायत की ओर से एनओसी जारी किया गया था। इसमें दूसरे जिलों से 43 लोग यहां स्थानांतरण में आए हैं। वहीं 4 शिक्षक पंचायतों को अन्य जिलों के लिए रिलीव किया गया है। वहीं सहायक शिक्षक पंचायत के भी तबादले किए गए हैं। इसमें 115 लोगों को एनओसी दिया गया था। 40 दूसरे जिलों से यहां आए हैं। वहीं यहां से 22 सहायक शिक्षक पंचायतों को दूसरे जिलों के लिए रिलीव किया गया है। मंगलवार को ट्रांसफर से प्रभावित शिक्षाकर्मियों का पदस्थापना आदेश जारी किया गया। इसमें अधिकांश व्याख्याता पंचायत और शिक्षक पंचायत शहर से लगे स्कूल जैसे सेंदरी, बहतराई और बैमा नगोई में अपनी पोस्टिंग की मांग कर रहे थे। हालांकि जिला पंचायत की ओर से रिक्त पदों के आधार पर ही उनकी पदस्थापना की गई है।

जहां पति उसके आसपास ही पत्नी

शिक्षाकर्मियों की पदस्थापना को लेकर खास सावधानी बरती गई है। इसमें यह देखा गया कि जिस स्कूल में पति की पदस्थापना है उसके आसपास की पत्नी की पोस्टिंग की गई है। वहीं जिस स्कूल में पत्नी की पोस्टिंग है उसके आसपास ही पति को भी पदस्थ किया गया है। जिला पंचायत शिक्षा शाखा का दावा है कि नियमानुसार सभी की पदस्थापना की गई है।

140 आए, 31 गए

शिक्षाकर्मियों का इस बार अंतर जिला भी ट्रांसफर किया गया है। तीनों वर्ग मिलाकर इस बार 140 शिक्षाकर्मी दूसरे जिलों से यहां ट्रांसफर में आए हैं। इसमें वर्ग एक के 57, वर्ग दो के 43 और वर्ग तीन के 40 शिक्षाकर्मी शामिल हैं। वहीं यहां से 31 शिक्षाकर्मी दूसरे जिलों में सेवाएं देने के लिए रिलीव किया गया है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>