सामान्य सभा में एंट्री पाने 4 एल्डरमैन ने आनन-फानन में लिया शपथ

Jun 26, 2016

सामान्य सभा में एंट्री पाने 4 एल्डरमैन ने आनन-फानन में लिया शपथ

बिलासपुर। नईदुनिया न्यूज

नगर निगम के नवनियुक्त चार एल्डरमैन ने आनन-फानन में शनिवार को कलेक्टोरेट में शपथ ग्रहण किया। अचानक शपथ लेने के इस निर्णय को 27 जून को होने वाली सामान्य सभा से जोड़कर देखा जा रहा है। क्योंकि पूर्व में अध्यक्ष अशोक विधानी बगैर प्रक्रिया पूरी किए सामान्य सभा में आने वालों को सदन में शामिल नहीं होने की चेतावनी दे चुके हैं।

नगर निगम की विशेष सामान्य सभा सोमवार को होनी है। इसमें स्मार्ट सिटी सहित कई अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा होनी है। हाल ही में एल्डरमैन घोषित किए गए राजेंद्र भंडारी, प्रवीण दुबे, ईडी हेनरी और जगदीश पांडेय ने अब तक शपथ ग्रहण नहीं किया था। इसके चलते इनके सामान्य सभा की कार्रवाई में शामिल होने को लेकर विवाद की स्थिति खड़ी हो सकती थी। बीच में रविवार अवकाश होने के कारण उस दिन शपथ नहीं ले सकते थे। इसे देखते हुए शनिवार को आनन-फानन शपथ ग्रहण करने का निर्णय लिया गया। कलेक्टर तब तक अपने आवास पहुंच चुके थे। इसके चलते आनन-फानन में उनके आवास जाकर सभी चारों एल्डरमैन ने शपथ ली। इसे अध्यक्ष अशोक विधानी के खौफ से भी जोड़कर देखा जा सकता है। क्योंकि विपक्ष के विरोध पर पूर्व में श्री विधानी एल्डरमैन मनीष अग्रवाल को बिना शपथ लिए आने पर सदन से जाने की चेतावनी दे चुके थे। इसे देखते हुए नए एल्डरमैन ने भी किसी तरह का जोखिम से बचने के लिए शपथ ले लिया। अब वे पूरे अधिकार के साथ सामान्य सभा की कार्रवाई में भाग ले सकते हैं। हालांकि उन्हें किसी तरह की वोटिंग में भाग लेने का अधिकार नहीं होगा।

एल्डरमैन का कोटा पूरा

नगर निगम में 10 एल्डरमैन बनाने का कोटा है। इसमें से 6 एल्डरमैन पहले ही घोषित किए जा चुके हैं, शेष बचे 4 की फिर नियुक्ति हो गई। इस तरह निगम में सभी एल्डरमैन की नियुक्ति हो चुकी है। इससे पहले ही भाजपाई बहुमत वाले निगम के सदन में सत्तापक्ष की ताकत और बढ़ जाएगी।

नए एल्डरमैन की नियुक्ति और उनके शपथ ग्रहण कर लेने से शहर को उनके अनुभव का लाभ मिलेगा। हम और ज्यादा शक्ति और ताकत के साथ विकास कार्य करेंगे।

किशोर राय

महापौर

एल्डरमैन केवल मुखौटा नही होता। उसे भी शहर के विकास कार्य में अपनी भागीदारी देने का पर्याप्त अधिकार है।

राजेंद्र भंडारी

एल्डरमैन

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>