बिहार विधानसभा में ‘दंडवत’ करते पहुंचे विधायक

Feb 23, 2017
बिहार विधानसभा में ‘दंडवत’ करते पहुंचे विधायक

बिहार में पश्चिम चंपारण जिले के लौरिया विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक विनय बिहारी ने सड़क निर्माण को लेकर विरोध-प्रदर्शन का अनोखा तरीका अपनाया है। इस क्रम में भाजपा विधायक गुरुवार को हाफ पैंट और बनियान (गंजी) पहनकर ‘दंडवत’ करते विधानसभा पहुंचे।

विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन कार्यवाही में भाग लेने के लिए विधायक हाफ पैंट और गंजी पहनकर छठव्रती की तरह सड़क पर ‘दंडवत’ करते विधानसभा मुख्य द्वार तक पहुंचे। इस दौरान उन्हें देखने के लिए कई लोग इकट्ठा हो गए।

उन्होंने कहा कि वह पिछले काफी दिनों से अपने क्षेत्र में सड़क निर्माण की मांग कर रहे हैं, लेकिन उनकी मांग पूरी नहीं की जा रही है।

इससे पहले भी विधायक शीतकालीन सत्र में हाफ पैंट और बनियान पहनकर विधानसभा परिसर में धरने पर बैठ चुके हैं।

भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री विनय बिहारी ने कहा, “44 किलोमीटर लंबी बेतिया-मनुआपुल भाया योगापट्टी-नवलपुर रतवल चौक पथ का जब तक निर्माण नहीं हो जाता तब तक मैं गांधीवादी तरीके से आंदोलन करता रहूंगा।”

फिल्मकार और गीतकार रहे विधायक विनय बिहारी ने आईएएनएस को बताया कि इस सड़क के निर्माण की स्वीकृति वर्ष 2014 में ही मिल चुकी है और इसकी विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) और भूमि के हस्तांतरण का काम भी पूरा हो चुका है, लेकिन अभी तक सड़क नहीं बनी है।

फिल्मी दुनिया से राजनीति में आए विनय बताते हैं कि वर्ष 2013 में जब नीतीश कुमार एक सड़क के उद्घाटन कार्यक्रम में भाग लेने के लिए यहां आए थे तब उन्होंने इस सड़क के निर्माण का वादा किया था।

उन्होंने बताया कि इस सड़क के निर्माण के लिए उन्होंने पथ निर्माण विभाग के मंत्री तेजस्वी यादव, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को भी पत्र लिखे हैं, लेकिन अब तक सड़क नहीं बन सकी।

उन्होंने बताया, “मैं पिछले वर्ष अक्टूबर महीने से हाफ पैंट और बनियान में रह रहा हूं और लोगों के बीच भी यही पहनकर जा रहा हूं। सड़क का निर्माण कार्य जब शुरू हो जाएगा, तब मैं खुद पायजामा-कुर्ता पहन लूंगा।”

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>