बिहार, जहरीली शराब पीने गोपालगंज में हुई थी 19 लोगों की मौत

Aug 31, 2016
बिहार, जहरीली शराब पीने गोपालगंज में हुई थी 19 लोगों की मौत

बिहार के गोपालगंज में हुई 19 लोगों की मौत का कारण जहरीली शराब थी। विसरा जांच में इस बात की पुष्टि हो चुकी है कि इन लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से हुई है। मृतकों के विसरा जांच में इथाइल के साथ उच्च शक्ति का मिथाइल अल्कोहल मिला है। विधि विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) ने यह रिपोर्ट दी है। मीडिया में खबर आने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विसरा रिपोर्ट आने तक इंतजार करने के लिए कहा था। फिलहाल यह जांच रिपोर्ट गोपालगंज की अदालत और वहां के एसपी को उपलब्ध नहीं कराई गई है।

बता दें कि 16 अगस्त को गोपालगंज के खजूरबानी इलाके में शराब पीने से 19 लोगों की मौत हो गई थी। साथ ही दो लोगों की आंखों की रोशनी भी चली गई थी। मारे गए लोगों में चार एक ही मोहल्ले के रहने वाले थे। स्थानीय लोगों का कहना था कि इनके पेट में तेज दर्द हुआ और उल्टियां शुरू हो गईं, जिसके बाद उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। हालांकि उस वक्त तक प्रशासन इसी बात का दावा कर रहा था कि ये मौतें जहरीली शराब पीने से नहीं हुई हैं। वहीं कार्रवाई के डर से छह लोगों के परिजनों से बिना पोस्टमार्टम कराए ही शवों का अंतिम संस्कार कर दिया था।

जदयू नेता शराब के साथ गिरफ्तार

उधर, सत्तारूढ़ जनता दल यूनाईटेड (जदयू) के नेता और हरनौत के लोहरा पंचायत की मुखिया के पति इंद्रजीत सेन को पुलिस ने आज 168 बोतल देशी शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि उत्पाद विभाग को सूचना मिली थी कि जदयू नेता इंद्रजीत सेन अपने घर में भारी मात्रा में देशी शराब छुपा कर रखे हुए हैं। इसी आधार पर उत्पाद विभाग ने जदयू नेता के घर छापामार कर 168 बोतल देशी शराब बरामद किया है। पुलिस ने जदयू नेता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

इस बीच जदयू नेता की गिरफ्तारी से आक्रोशित ग्रामीणों ने बिहारशरीफ स्थित उत्पाद विभाग के कार्यालय का घेराव किया। ग्रामीणों का कहना था कि मुखिया पति सह जदयू प्रखंड अध्यक्ष इंद्रजीत सेन निर्दोष हैं और उन्हें फंसाया गया है। मामले की जानकारी के बाद पुलिस ने ग्रामीणों को समझा-बुझा कर मामला शांत कराया । इसके बाद ग्रामीणों ने हरनौत बाजार में चंडी मोड़ के निकट राष्ट्रीय उच्च पथ 31 एवं राष्ट्रीय उच्च पथ 30 ए को जाम कर दिया है। पुलिस के वरीय अधिकारी मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं। बिहार में 05 अप्रैल से पूर्ण शराबबंदी लागू है।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>