डॉक्टरों की बड़ी सफलता: वापिस जोड़ा युवती का तलवार से काटा हाथ

Aug 25, 2017
डॉक्टरों की बड़ी सफलता: वापिस जोड़ा युवती का तलवार से काटा हाथ

एक घटना ने हड़कंप माचा दिया था जोकि लखीमपुर खीरी में घाटी थी। जहां एक लड़की का हाथ छेड़खानी का विरोध करने पर एक युवक ने तलवार से उड़ा दिया था। पहले तो आरोपी ने छात्रा को खूब दौड़ाया था और फिर उसपर तलवार से हमला कर दिया था। जिसमे छात्रा का हाथ का पंजा कट कर नीचे गिर गया था। जिसके बाद छात्रा को लखनऊ के केजीएमयू अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया था। लेकिन अब अस्पताल से खबर आई है कि डॉक्‍टरों ने कई घंटों के प्रयास के बाद लड़की का हाथ जोड़ दिया है.चिकित्सकों के अनुसार लड़की की हालत में बेहतर सुधार देखने को मिल रहा है।

ये भी पढ़ें :-  दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुराल वालों ने विवाहिता को लगा दी आग

न्यूज़ मंथन अनुसार ये घटना बुधवार दोपहर करीब 3 बजे घाटी. जब नवीं क्लास में पढ़ने वाली 15 साल की एक लड़की बाजार में थी. जब ये छात्रा फतेहपुर सैदरी के बाजार में पहुंची, उसी दौरान एक युवक वहां पहुंच गया. इस युवक ने लड़की पर तलवार से हमला शुरू कर दिया. लड़का जब लड़की के पास पहुंचा तब उसके हाथ में तलवार थी. बताया जा रहा है कि इसी दौरान उस लड़के ने तलवार से लड़की पर हमला कर दिया. जिससे उसके बाएं हाथ का अगला हिस्सा कट गया.परिवार धौरहरा कोतवाली के कलुआकोट गांव का है. गरीब परिवार है, बाप बीमार रहता है. एक भाई चंडीगढ़ में तो दूसरा होटल पर काम करके परिवार का पेट पालता है. उधर मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है

ये भी पढ़ें :-  दलित छात्र से कुत्तों की मालिश और शौचालय साफ करवाते थे स्कूल अधिकारी

पुलिस के अनुसार, ”शहर कोतवाली क्षेत्र के मेला मार्ग पर एक युवक ने 15 साल की लड़की पर तलवार से ताबड़तोड़ हमला किया. लड़के का नाम रोहित चौरसिया है.” पुलिस अधीक्षक ने बताया कि युवक और किशोरी के बीच मोबाइल फोन के चार्जर को लेकर विवाद की बात सामने आ रही है. हालांकि पुलिस सभी पहलुओं से मामले की जांच कर रही है. उन्होंने बताया कि आरोपी पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत एक्शन लिया जाएगा. हमलावर कितना बेखौफ था, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उसने बाजार में भीड़ के बीच इस हमले को अंजाम दिया. वहां मौजूद लोग भी युवक का ये दुस्साहस देखकर हैरान रह गए. हालांकि, घटना के बाद इस मनचले को स्थानीय लोगों ने पकड़ा और उसकी खूब धुनाई की. बाद में भीड़ ने आरोपी युवक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया.

ये भी पढ़ें :-  पिता के बाद 14 साल के बेटे ने भी की ख़ुदकुशी, फीस के लिए टीचर करते थे परेशान
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>