बड़ा खुलासा: CMO जेएन मिश्रा के फ़ार्म हाउस पर छापा, कब्र से 60 गायों की लाशें मिलीं

Apr 03, 2017
बड़ा खुलासा: CMO जेएन मिश्रा के फ़ार्म हाउस पर छापा, कब्र से 60 गायों की लाशें मिलीं

उत्तर प्रदेश में गायो पर हो रही राजनीती के बीच एक बड़ा मामला सामने आया है। बहराइच-लखनऊ मार्ग पर एक अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी जेएन मिश्रा के फ़ार्म हाउस में कब्र से 60 गायों की लाश बरामद हुई है।

शुरूआती रिपोर्ट के मुताबिक़, फखरपुर थाना क्षेत्र के बुबकापुर गाँव निवासी स्वामी महाराज की तहरीर पर बहराइच-लखनऊ मार्ग के पास बने जेएन मिश्रा के फ़ार्म पर शुरुवार रात प्रशासन की टीम ने छापेमारी की। इस दौरान कब्रों से 60 गायों की लाश बरामद हुई इसके अलावा वहाँ बांधकर रखी गई 50 जिंदा गायें व बछड़े भी बरामद किये गए है। वहीँ यहाँ अवैध ढ़ग से बनाई जा रहीं दवाएं भी बरामद हुई हैं। इस चौकाने वाली घटना के बाद अब प्रशासन ने फ़ार्म हाउस को अपने कब्जे में ले लिया है।

एएसपी दिनेश त्रिपाठी का कहना है कि डॉक्टर जेएन मिश्र ने यहां अस्थाई गोशाला बना रखी थी। बाहर के लोग अपनी उन गायों को यहां छोड़ जाते थे, जो दूध नहीं देती थीं। इसके बदले उन्हें 200 रूपये का भुगतान किया जाता था। अभी तक पांच क़ब्रें खोदी जा चुकी हैं। इनमें दफ़न सभी शव गायों के ही मिले हैं। कुछ स्थानीय लोगों ने प्रशासन को सूचना दी थी कि यहां गायों को मारकर दफ़ना दिया जाता है। उसके बाद ही प्रशासन ने यह कार्रवाई की है।

मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ. बलवन सिंह ने आशंका जताई है कि दवाईयाँ बनाने के लिए इन पशुओं का इस्तेमाल किया जाता था। बरामद दवाओं के सैंपल विधि विज्ञान प्रयोगशाला लखनऊ व मथुरा भेजे जा रहे हैं। जाँच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

एएसपी दिनेश त्रिपाठी का कहना है कि स्थानीय लोगों ने प्रशासन को सूचना दी थी कि यहां गायों को मारकर दफ़ना दिया जाता है। छापेमारी के दौरान फार्म हाउस पर कोई कर्मचारी मौजूद नहीं था। फखरपुर थाना क्षेत्र के बुबकापुर गांव निवासी स्वामी महाराज की तहरीर पर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत डॉं जेएन मिश्रा के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>