बिग बी, को सुप्रीम कोर्ट का झटका, पुराने इनकम टैक्स के मामले का होगा खुलासा

May 11, 2016

नई दिल्ली (11 मई) : बॉलिवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। शीर्ष कोर्ट ने आयकर विभाग की याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले को रद्द करते हुए उनके ख़िलाफ 14 साल पुराना मामला खोलने की इजाज़त दी है। अब आयकर विभाग अमिताभ के 2002-03 की आय की जांच करेगा।

दरअसल, आयकर विभाग ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर आरोप लगाया था कि 2002-03 के दौरान हुई कमाई पर अमिताभ ने 1.66 करोड़ रुपये कम टैक्स चुकाया था। आरोप है कि 2002-03 वित्तीय वर्ष के दौरान अमिताभ बच्‍चन ने केबीसी से होने वाली आय को कम दिखाया और आय का कुछ ही हिस्‍सा अमिताभ ने अपनी आय में दिखाया, जबकि बड़ा हिस्‍सा एबीसीएल में दिखाया गया है।

अमिताभ को SC का झटका, फिर खुलेगा पुराना इनकम टैक्स का मामला पुराने आयकर मामले में बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने इनकम टैक्स विभाग की याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले को रद्द करते हुए इनकम टैक्स विभाग को दोबारा इस केस को खोलने की इजाजत दे दी है।

इस मामले में जुलाई, 2012 में बॉम्बे हाई कोर्ट ने इनकम टैक्स कमिश्नर की याचिका को खारिज करते हुए अमिताभ को राहत दे दी थी। हाई कोर्ट ने अपने फैसले में इनकम टैक्स ट्राइब्यूनल के निर्णय को बरकरार रखते हुए कहा था कि असेसमेंट ऑफिसर द्वारा सेक्शन 147 के तहत शुरू की गई कार्यवाही अनुचित है। इसके बाद आयकर विभाग ने सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर की जिसपर बुधवार को कोर्ट ने जो फैसला दिया उसके मुताबिक उन्हें अब 1.66 करोड़ रुपए का बकाया टैक्स चुकाना होगा।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>