BHU बवाल: छात्राओं का आरोप- कहा, आधी रात में सुरक्षाकर्मियों ने हमें हॉस्टल में घुसकर मारा

Sep 25, 2017
BHU बवाल: छात्राओं का आरोप- कहा, आधी रात में सुरक्षाकर्मियों ने हमें हॉस्टल में घुसकर मारा

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में छात्राओं से छेड़खानी के मुद्दे पर जारी बवाल थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। बल्कि ये मामला एक गंभीर मोड़ पर पहुंच गया है। पुरे कैंपस में जवानों को तैनात करने के बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा हॉस्टल खाली कराने का आदेश दिया गया है। आदेश मिलने के बाद रविवार सुबह से ही छात्राएं अपने अपने घर को वापिस जा रही हैं।

बता दें कि हुई इस घटना के बाद छात्राओं में काफी गुस्सा और आक्रोश है। इस बारे में उनका कहना है कि “अगर वीसी को यूनिवर्सिटी और छात्राओं की चिंता होती तो आज यह नौबत ही नहीं आती। हम यहाँ पर कैसे रह सकते हैं? क्योंकि जिनपर हमारी सुरक्षा की जिम्मेदारी है, उन्हें लोगों ने आधी रात को हॉस्टल में घुसकर हमें जानवरों की तरह मारा-पीटा है, और इस लाठीचार्ज से ज्यादा शर्मनाक क्या होगा?”

ये भी पढ़ें :-  दीपावली पर अयोध्या में हुआ भव्य आयोजन, सीएम योगी बोले- मौजूदा मोदी सरकार ही ‘राम राज्य’ है

छात्राओं ने कहा कि हमारे साथ ऐसा सलूक किया जा रहा है। हम कोई आतंकी नहीं हैं और न ही हम लोगों ने कोई अपराध किया है। फिर भी पुलिसवाले हमें अपराधियों की तरह देख रहे हैं। वो कहती हैं कि अगर एक छात्रा का भी मामला होता तो उसे गंभीरता से लेना चाहिए था। लेकिन यहां तो सैकड़ों छात्राएं सड़क पर उतरी थीं फिर भी उसकी अनदेखी की गई। और उल्टा उन पर लाठीचार्ज की गई।

उन्होंने कहा कि “आखिर हम अपना परिवार, माता-पिता और घर को छोड़कर उनके ही भरोसे तो यहां आकर रह रहे हैं, तो क्या एक यूनिवर्सिटी के वीसी की इतनी जिम्मेदारी नहीं बनती कि वे अपनी छात्राओं की समस्या सुनें, समझें? और उसको दूर करें, अब हम हॉस्टल वापस तभी आयेंगे जब हमारे सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था कर ली जायेगी।”

ये भी पढ़ें :-  जोधपुर पहुंचे गृहमंत्री राजनाथ सिंह को जवानों ने ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ देने से किया इनकार
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>