व्यापमं घोटाले की सीबीआई जांच पर व्हिसिल ब्लोअर उठा रहे सवाल

Jun 30, 2016

व्यापमं घोटाले की सीबीआई जांच पर व्हिसिल ब्लोअर उठा रहे सवाल

भोपाल। व्यापमं घोटाले की छानबीन में जुटी सीबीआई की कार्यशैली पर व्हिसिल ब्लोअर सवाल उठा रहे हैं। हार्डडिस्क की जांच रिपोर्ट सामने न आने से मामले से जुड़ी राजनीतिक साजिश का खुलासा नहीं हो पा रहा। इस मुद्दे पर गुरुवार को सीबीआई निदेशक सेे शिकायत की जाएगी।

घोटाले की जांच से जुड़ी स्टेटस रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट में पेश करने की तारीख लगातार आगे बढ़ रही है। अभी 30 जून की तारीख बढ़ाकर 18 जुलाई कर दी गई। मामले से जुड़े व्हिसिल ब्लोअर अजय दुबे एवं पारस सखलेचा ने आरोप लगाए हैं कि सीबीआई कोई बड़ा खुलासा नहीं कर सकी है, आरोपियों की जमानत के मामले में भी एजेंसी का लचीला रुख रहा। प्रदेश के रसूखदार अफसर एवं संदेह के दायरे में मौजूद अन्य लोगों से पूछताछ नहीं की गई।

बहुचर्चित हार्डडिस्क की जांच रिपोर्ट सामने नहीं आ पा रही। इसलिए मामले से जुड़ी राजनीतिक साजिश का अब तक पर्दाफाश नहीं हो पाया। स्टेटस रिपोर्ट पेश न होने से सुप्रीम कोर्ट के साथ जनता को भी जांच का नतीजा सामने नहीं आया।

इस प्रकरण में सीबीआई 155 प्रकरण दर्ज कर चुकी है, एसटीएफ की अन्य शिकायतों और शेष मामले दर्ज किए जाने के बारे में भी सीबीआई के सामने स्पष्ट तस्वीर नहीं है। सखलेचा का कहना है कि साढ़े चार हजार आरोपियों में से एक हजार फरार हैं। उन्होंने कहा कि हार्डडिस्क की जांच रिपोर्ट सीएफएसएल से क्यों नहीं आ रही अथवा कब तक सामने आएगी? इसका जवाब किसी के पास नहीं। दुबे ने बताया कि गुरुवार सुबह उन्हें सीबीआई डायरेक्टर ने मिलने का समय दिया है, इस मुलाकात में वह इन सभी सवालों के बारे में ज्ञापन सौंपेंगे।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>