आयकर विभाग की छानबीन में मिली करोड़ों की टैक्स चोरी

Aug 06, 2016

आयकर विभाग की छानबीन में मिली करोड़ों की टैक्स चोरी

भोपाल। ब्यूरो।भीलवाड़ा ग्रुप के मंडीदीप स्थित एचईजी एवं मराल ओवरसीज (खरगोन) फैक्टरियों सहित सभी देशव्यापी ठिकानों पर आयकर छापे में करोड़ों रुपए की टैक्स चोरी के दस्तावेज मिले हैं। छापे की कार्रवाई दूसरे दिन शुक्रवार को भी जारी रही।

कम्प्यूटर डॉटा कब्जे में लेने के लिए आयकर विभाग ने आईटी विशषज्ञों की टीम भी तैनात की है। इलेक्ट्रो ग्रेफाइट बनाने वाली कंपनी एचईजी एवं कपास से धागा और सूती ब्रांडेड कपड़े बनाने वाली फैक्ट्री मराल ओवरसीज पर आयकर विभाग की टीम जांच-पड़ताल में जुटी है।

विभागीय सूत्रों का कहना है कि भोपाल व खरगोन जिलों में ग्रुप के संचालक आदि का निवास नहीं है। केवल फैक्टरी के अधिकारी-कर्मचारी ही हैं, एचईजी प्लांट में ही करीब 6 हजार कर्मचारियों का स्टाफ काम कर रहा है। इसी तरह मराल ओवरसीज का पूरा हिसाब-किताब ऑनलाइन है।

इसलिए विभाग ने बड़ी संख्या में आईटी विशेषज्ञों की टीम तैनात की है। कम्प्यूटर सर्वर और अधिकारियों के लैपटॉप से डाटा निकालने काम किया जा रहा है। ग्रुप का मुख्य कारोबार राजस्थान में है। इसलिए हिसाब-किताब संबंधी ज्यादातर दस्तावेज वहीं मिल रहे हैं। नोएडा स्थित कारपोरेट मुख्यालय से भी बड़ी संख्या में ऐसे दस्तावेज मिले हैं जिनमें टैक्स चोरी के साक्ष्य मौजूद हैं। मप्र में छापे की कार्रवाई शनिवार रात तक पूरी होने की संभावना है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>