पटवारियों की भर्ती व्यापमं से कराएगी सरकार

Jun 06, 2016

पटवारियों की भर्ती व्यापमं से कराएगी सरकार

भोपाल। प्रदेश सरकार पटवारियों के खाली पदों को भरने के लिए व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) से भर्ती कराएगी। राजस्व विभाग ने व्यापमं को प्रस्ताव भेज दिया है। विभाग का कहना है कि पद खाली होने के चलते अविवादित नामांतरण के अधिकार नायब तहसीलदार से लेकर पंचायतों को सौंपे गए हैं। साथ ही खाली पदों को भरने के लिए सेवानिवृत्त अफसरों के रिकॉर्ड भी खंगाले जा रहे हैं।

राजस्व विभाग के अधिकारियों ने बताया कि तहसीलदार से लेकर पटवारी स्तर के कई पद खाली हैं। नायब तहसीलदार की भर्ती के लिए राज्य लोकसेवा आयोग को प्रस्ताव भेजा गया है, तो पटवारी और राजस्व निरीक्षकों को नायब तहसीलदार बनाने प्रशासकीय सेवा भर्ती नियम में बदलाव भी किया है। पटवारी के 11 सौ पदों को भरने के लिए व्यापमं को प्रस्ताव भेजा है। इसके पहले पटवारी भर्ती एमपी ऑनलाइन के माध्यम से हुई थी।

राजस्व मंत्री रामपाल सिंह ने बताया कि पदों को भरने के लिए हर स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं। ग्रामोदय अभियान में नामांतरण, बंटवारा और सीमांकन के बड़े संख्या में आवेदन प्राप्त हुए हैं। इनमें से कुछ का निराकरण तो स्थानीय स्तर पर हो गया, लेकिन बड़ी संख्या में मामले अटके हैं। इन्हें 15 से 30 जून तक हल करने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>