टायपिंग और स्टेनो फर्जीवाड़े के 300 संदिग्धों के खिलाफ होगी जांच

Jun 30, 2016

टायपिंग और स्टेनो फर्जीवाड़े के 300 संदिग्धों के खिलाफ होगी जांच

भोपाल। टायपिंग और स्टेनो परीक्षा में पैसा देकर पास होने और सरकारी नौकरी पाने वाले करीब 300 संदिग्धों के खिलाफ एसटीएफ जल्द जांच शुरू करेगी। डीपीआई के अधिकारियों व दलालों के खिलाफ चार्जशीट पेश कर चुकी एसटीएफ ने हाल ही में ऐसे 17 लोगों की सूची तैयार की थी, जिन्होंने फर्जी तरीके से नौकरी पाई। सूत्रों की मानें तो एसटीएफ के पास ऐसे करीब 300 अन्य प्रकरण हैं, जो टायपिंग और स्टेनो परीक्षा फर्जीवाड़े से जुड़े हैं। इधर जिन 17 आरोपियों के नाम उजागर हुए हैं, उनकी गिरफ्तारी इस सप्ताह शुरू हो सकती है।

ज्यादातर कोर्ट और पुलिस विभाग में पदस्थ

इस मामले में ज्यादातर आरोपी कोर्ट और पुलिस विभाग में पदस्थ हैं। एसटीएफ ने टायपिंग और स्टेनो परीक्षा पास करीब 600 लोगों की सूची तैयार की है, जो सरकारी दफ्तरों में काम कर रहे है। इनमें से करीब 300 एसटीएफ के शक के घेरे में हैं, जिन्हें लेकर आशंका है कि उन्होंने फर्जी मार्कशीट लगाकर सरकारी नौकरी हासिल की।

विभागों से लेंगे जानकारी

एसटीएफ सूत्रों के अनुसार जिन विभागों में ये 300 लोग कार्यरत हैं, उन्हें पत्र भेजकर जानकारी मांगी जाएगी कि नौकरी के दौरान इन लोगों ने कौन-कौन से सर्टिफिकेट जमा किए। इससे पता लगाया जाएगा कि अभ्यर्थी ने स्टोनो या टायपिंग की जो मार्कशीट लगाई है, वो फर्जी तरीके से बनवाई गई थी या नहीं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>