प्रदेश के नए डीजीपी होंगे ऋषि कुमार शुक्ला, अन्‍य तबादले भी होंगे

Jun 18, 2016

प्रदेश के नए डीजीपी होंगे ऋषि कुमार शुक्ला, अन्‍य तबादले भी होंगे

भोपाल। भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी से लौटकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नए पुलिस महानिदेशक के लिए 1983 बैच के ऋषि कुमार शुक्ला को हरी झंडी दे दी। मुख्य सचिव अंटोनी डिसा के साथ हुई बैठक में मुख्यमंत्री ने फाइल पर हस्ताक्षर कर दिए। शुक्ला को पुलिस मुख्यालय में ओएसडी बनाए जाने के आदेश देर रात जारी हो गए। मौजूदा पुलिस महानिदेशक सुरेंद्र सिंह 30 जून को रिटायर होंगे।

बैठक में प्रशासनिक सर्जरी को लेकर भी चर्चा हुई। शनिवार को चीन के पांच दिवसीय दौरे पर जाने के मद्देनजर मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को निवास पर वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा की। मुख्य सचिव के साथ हुई बैठक में डीजीपी के लिए ऋषि कुमार शुक्ला के नाम पर अंतिम मुहर लगी। वहीं, मंत्रालय और मैदानी पदस्थापना में फेरबदल पर भी विचार किया गया। शनिवार को कुछ प्रमुख सचिवों के साथ कुछ कलेक्टरों को बदला जा सकता है।

चीन दौरे को लेकर बैठक

मुख्यमंत्री ने चीन दौरे को लेकर प्रमुख सचिव उद्योग मोहम्मद सुलेमान, प्रमुख सचिव एसके मिश्रा और ट्रायफेक के प्रबंध संचालक डीपी आहूजा के साथ बैठक की। अक्टूबर में इंदौर में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के मद्देनजर चीन यात्रा को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>