आठ को राष्ट्रपति विशिष्ट सेवा पदक

Aug 07, 2016

आठ को राष्ट्रपति विशिष्ट सेवा पदक

भोपाल, ब्यूरो। लोकायुक्त डीजी अजय शर्मा को 15 अगस्त को राष्ट्रपति विशिष्ट सेवा पदक से नवाजा जाएगा। शर्मा सहित आठ अधिकारियों को ये पदक राजधानी के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित होने वाले स्वतंत्रता दिवस परेड के पदक अलंकरण समारोह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान देंगे।

कार्यक्रम में पुलिस होमगार्ड और जेल के कुल 61 अधिकारियों कर्मचारियों को राष्ट्रपति पदक दिया जाएगा। मुख्यमंत्री एक ‘सर्वोत्तम जीवन रक्षा" और एक ‘उत्तमजीवन रक्षा" पदक भी देंगे। स्वतंत्रता दिवस समारोह में पुलिस के आठ अधिकारियों को विशिष्ट सेवा और 32 अधिकारियों कर्मचारियों को सराहनीय सेवा पदक दिया जाएगा।

होमगार्ड के तीन अधिकारियों को विशिष्ट सेवा के लिए होमगार्ड तथा नागरिक सुरक्षा पदक और 7 अधिकारियों कर्मचारियों को सराहनीय सेवा के लिए सुरक्षा पदक से विभूषित किया जाएगा। इसी प्रकार जेल विभाग के 8 अधिकारियों कर्मचारियों को सराहनीय सेवा के लिए सुधारात्मकक सेवा पदक से और 2 अधिकारियों को विशिष्ट सेवापदक दिया जाएगा। इसके साथ ही 10 अधिकारियों को साहस पूर्ण कार्य करने पर पुरस्कार स्वरूप रिवाल्वर रायफल भेंट की जाएगी। तीन नागरिकों को जीवन रक्षा पदक से सम्मानित किया जाएगा।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>