आरक्षण चाहिए तो हार्दिक पटेल की तर्ज पर लड़ना होगी लड़ाई-गौर

Aug 13, 2016

आरक्षण चाहिए तो हार्दिक पटेल की तर्ज पर लड़ना होगी लड़ाई-गौर

भोपाल। ब्यूरो।वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर ने तीखे तेवर दिखाते हुए यादव समाज को एकजुट होकर शक्ति प्रदर्शन की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि आरक्षण चाहिए तो हार्दिक पटेल की तर्ज पर लड़नी होगी लड़ाई। जैनों की एकता से प्रेरणा लें। कब तक प्रार्थना करोगे जब तक सुदर्शन नहीं उठाओगे कुछ नहीं मिलेगा।

राजधानी में शुक्रवार को आयोजित यादव महासभा की प्रदेश कार्यकारिणी का उद्घाटन करते हुए गौर ने कहा कि सरकार ने 27 प्रतिशत आरक्षण देने की बात कही थी मिला क्या? नहीं मिला, इसलिए अब संगठित हो जाओ। कब तक प्रार्थना करोगे, हाथ जोड़ोगे? सुदर्शन उठा लो शक्ति प्रदर्शन करना पड़ेगा। गुजरात में जिस तरह हार्दिक ने आंदोलन चलाया और आनंदी बेन की सरकार गिर गई। अब नई सरकार में पटेल समाज के 8 मंत्री हैं, इसलिए आप भी संघर्ष के लिए तैयार हो जाएं। समाज के युवाओं का बैठने से काम नहीं चलेगा, शक्ति प्रदर्शन करें।

गौर ने कहा कि जैनों की एकता से सीख लें, आचार्य विद्यासागर राजधानी आए हैं तो सरकार पलक-पांवड़े बिछाए चरणों में गिर गई। बोहरा समाज के धर्मगुरु आते हैं तब भी सरकार उन्हें राजकीय अतिथि का सम्मान देती है। भगवान कृष्ण के वंशज यादव समाज के युवा आगे आएं।

मोदी फार्मूला के तहत हाल ही में मंत्रिमंडल से हटाए गए गौर ने कार्यक्रम में यह भी बताया कि कुछ दिन जबलपुर के पहले एक जैन संत उनके निवास पर आए थे उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल से जिस तरह उन्हें (गौर को) हटाया गया वह अपमानजनक है।

रवींद्र भवन में आयोजित इस कार्यक्रम में यादव महासभा ने बीडीए के अध्यक्ष ओम यादव एवं महिला बाल विकास राज्यमंत्री ललिता यादव का स्वागत किया।

उम्र का असर

बाबूलाल गौर बोलते रहते हैं उनको बोलने का ज्यादा शौक है। उनकी बात को न समाज गंभीरता से लेता है और न ही पार्टी। गौर अब मंत्री भी नहीं हैं, यह उनकी उम्र का असर है।

-नंदकुमार सिंह चौहान, अध्यक्ष मप्र भाजपा

गंभीरता से लें

गौर यादव समाज एवं पिछड़ों के वरिष्ठ नेता हैं। वह जो बात कह रहे हैं उसे गंभीरता से लिया जाना चाहिए। सरकार ने उन्हें मंत्रिमंडल से हटाकर प्रदेश की 57 फीसदी ओबीसी आबादी का अपमान किया है।

– अरुण यादव, अध्यक्ष मप्र कांग्रेस

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>